लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeStateहोम गार्ड ने जान पर खेल कर बचाई बच्चे की जान

होम गार्ड ने जान पर खेल कर बचाई बच्चे की जान

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

होम गार्ड ने जान पर खेल कर बचाई बच्चे की जान

अंजली माली

होम गार्ड ने जान पर खेल कर बचाई बच्चे की जान :

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लोकल ट्रेन मुंबई का आधार हैं। हर चीजों का दो पहलू होता है अच्छा भी और बुरा भी । जितना ही लोकल ट्रेनें लोगों के लिए जरूरी हैं ठीक उसके पश्चात बहुत सी दुर्घटनाओं की खबरें सुनने को मिलती हैं। उन्ही में से एक यह २३ मई की घटना सामने आयी है।
मुंबई में विरार से ट्रेन में एक महिला और उसके साथ पांच बच्चे विरार से रवाना होने वाले ट्रेन में सवार हुए। ११ बजकर ४७ मिनट पर यह ट्रेन विरार से रवाना हुई। यह ट्रेन में महिला कोच में होम गार्ड सैयद बाबू शेख तैनात थे। यह सभी लोग दरवाजे के पास ही खड़े थे । यह ट्रेन रात १२ बजकर १० मिनट पर मीरारोड पहुंचा। और ट्रेन जैसे ही रुकने लगी महिला के साथ पांच बच्चे उतरने के लिए आगे बढ़े उसी वक्त पांच बच्चे में से एक बच्चा ट्रेन से नीचे गिर पड़ा । जैसे ही बच्चा नीचे गिरा बच्चे की मां और बाकी सब हड़बड़ा गए वैसे ही होम गार्ड सैयद बाबू शेख ने भी ट्रेन से कूद कर बच्चे की जान बचाई ।
यह घटना मीरा रोड स्टेशन के सीसीटीवी कैमरा में कैद हो हुई । यदि होम गार्ड सैयद बाबू शेख समय पर कूद कर बच्चे को नहीं बचाया होता तो बच्चा ट्रेन और प्लेटफॉम के बीच में गिरता और उसकी जान जानी तय थी ।
होम गार्ड सैयद बाबू शेख के सराहनीय काम को देखते हुए जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने १००० रूपये इनाम दिया । जीआरपी के सिनियर इंस्पेक्टर वी चौगुले ने बताया की हाल ही में यात्रियों की सुरक्षा के लिए ५० ६० से ज्यादा होम गार्ड तैनात किए गए हैं। इन्हें रात के समय अलग अलग ट्रेनों में महिलाओं के डब्बे में तैनात किया जाता हैं।
हमे भी लापरवाही न करते हुए ध्यान पूर्वक ट्रेन में सफर करना चाहिए जिससे कोई दुर्घटना न हो।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here