संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. ओमप्रकाश मिश्र ने किया औचक निरीक्षण

Updated: 16/09/2023 at 7:58 PM
संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. ओमप्रकाश मिश्र

पुनीत पाठक/डुमरियागंज/सिद्धार्थ नगर (यूपी )

सिद्धार्थ नगर जनपद के डुमरियागंज तहसील अन्तर्गत मार्डन हायर सेकेण्डरी स्कूल का आज दिनांक 16/09/23 को सुबह 8:50 बजे बस्ती मण्डल के संयुक्त शिक्षा निदेशक डा0 ओमप्रकाश मिश्र ने औचक निरीक्षण किया, विद्यालय में पठन-पाठन छात्र शिक्षक उपस्थिति व विद्यालय में साफ सफाई की जांच किया *विद्यालय में पहुंचते ही सर्व प्रथम कक्षा में जाकर बच्चों को पढा़या बच्चों को सबसे पहले ब्रम्हमूहुर्त में उठने की आदत डालने के बारे में बताया उसके बाद किताब लेकिन पढ़ने बैठने के बारे में बताया उन्होंने बच्चों को बताया कि आप लोग जब 10 वीं, 12 वीं पास करोगे तो कोई डाक्टरी की पढ़ाई करेगा, कोई इन्जिनारिंग की पढ़ाई करेगा .इसलिए अभी से ही मन लगाकर पढ़ाई कीजिये और कोर्स को कई बार पढि़ए,अगर आगे जाना है तो मेहनत कीजिये, मेहनत से कभी जी नहीं चुराना चाहिए, जो मेहनत करता है वही आगे बढ़ता है.

आपको पढ़ाई करना है, मेहनत करना है, आगे बढ़ना है पढ लिखकर अपने माता- पिता का, अपने गाँव का अपने जनपद का व अपने देश का नाम रोशन करना है. तत्पश्चात पर चरित्र कर्मचारियों की उपस्थिति पत्रिका का भी निरीक्षण किया विद्यालय में छात्रों की संख्या उपस्थिति की जानकारी लिया विद्यालय परिसर में साफ- सफाई को देखा और कार्यालय में अभिलेखों के रखरखाव को देखा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के नियुक्त आदि के बारे में भी जानकारी लिया विद्यालय के प्रधानाचार्य को साफ सफाई का निर्देश दिया. उसके बाद संयुक्त शिक्षा निदेशक डा0 ओमप्रकाश मिश्र ललिता इण्टर कालेज चौखडा़ का भी औचक निरीक्षण किया वहाँ पर भी उन्होंने सीधे बच्चों के बीच कक्षा में जाकर बच्चों को पढ़ाया बच्चे अपने बीच संयुक्त शिक्षा निदेशक को पाकर बहुत खुश थे फूले नहीं समा रहे थे. उसके बादशिक्षणेत्तर कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया छात्रों की उपस्थिति की जानकारी लिया, विद्यालय कैम्पस में साफ़- सफाई को देखा कार्यालयों में अभिलेखों के रखरखाव को देखा प्रधानाचार्य चन्द्र प्रकाश राव को साफ-सफाई का निर्देश दिया इस मौके पर प्रधानाचार्य चन्द्र प्रकाश राव, सहित सभी शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की उपस्थिति रही. 

Edited By: Puneet Pathak
First Published on: 16/09/2023 at 7:58 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में राज्य सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India