राज्य चुने

HomeStateआवाज से लोगो का दिल जितने वाले Jubin Nautiyal Birthday आज

आवाज से लोगो का दिल जितने वाले Jubin Nautiyal Birthday आज

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

जया गुरव

- Advertisement -

भारतीय पार्श्व गायक जुबिन नौटियाल आज 14 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जुबिन के पिता का नाम राम शरण नौटियाल, है जो उत्तराखंड में एक व्यापारी और राजनीतिज्ञ हैं और माता का नाम नीना नौटियाल है यह एक व्यवसायी और एक गृहिणी हैं। जुबिन ने गिटार, पियानो, हारमोनियम और ड्रम जैसे वाद्ययंत्र बजाना भी सीखा 18 साल की उम्र तक, जुबिन अपने गृहनगर देहरादून में एक गायक के रूप में विख्यात थे उन्होंने कई कार्यक्रमों में लाइव प्रदर्शन किया और कई चैरिटी को अपना समर्थन दिया।
बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर किसी का अपना एक फेवरेट सिंगर भी होता है। अगर किशोर कुमार और मोहम्मद रफी जैसे गायकों को छोड़ दिया जाए तो फिल्म इंडस्ट्री में हर साल हज़ारों की तादाद में गायक आते हैं लेकिन कुछ ही हैं जो अपनी पहचान बना पाते हैं। अब ऐसे ही एक सिंगर हैं जुबिन नौटियाल जिनकी आवाज हर किसी की फेवरेट बन चुकी है।
2011 में, जुबिन ने टेलीविजन संगीत रियलिटी शो एक्स फैक्टर में भाग लिया, जहां वे शीर्ष 25 प्रतिभागियों में शामिल हुए।
जुबिन ने भारतीय संगीत उद्योग में अपनी शुरुआत फिल्म सोनाली केबल 2014 के गीत “एक मुलकात” से की , जो हिट रही। 2015 में, उन्होंने बजरंगी भाईजान के लिए हे जिंदगी ‘, जज्बा के लिए आ बंदेया’, बरखा के लिए तू इतनी खूबसूरत है रीलोडेड ‘ और श्रेया घोषाल के लिए किस किसको प्यार करूं के लिए गाना गाया। उन्होंने तेलुगू Sarrainodu के संगीत निर्देशन में एस थमान और फिल्म ‘आशिकी’ में बंगाली से अपनी कैरियर की शुरुआत।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here