राज्य चुने

HomeStateDelhiकेएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी ने KLEEE-2021 परिणामों और 100 करोड़ की...

केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी ने KLEEE-2021 परिणामों और 100 करोड़ की मेरिट स्‍कॉलरशिप की घोषणा की

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता (दिल्ली) स्‍नातक तथा उच्‍च शिक्षा के लिए देश के अग्रणी विश्‍वविद्यालयों में से एक, केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी ने, रिमोट प्रॉक्‍टर्ड मोड में आयोजित की गई केएल इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (KLEEE-2021) के परिणामों की घोषणा कर दी है। KLEEE-2021 परीक्षा विश्‍वविद्यालय के विजयवाड़ा तथा हैदराबाद परिसरों में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की गई।

- Advertisement -

परिणाम, डॉ. एन. वेंकटराम, प्रभारी उप-कुलपति, केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी, डॉ. के रामकृष्‍णा, संयोजक, दाखि़ला समिति, डॉ. जे. श्रीनिवास राव, निदेशक, दाखि़ला और डॉ. एम. किशोर बाबू, संकायाध्‍यक्ष तथा प्रमुख, मैनेजमेंट, ह्यूमैनिटीज़ व साइंसिस डिपार्टमेंट द्वारा प्रस्‍तुत किए गए। केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी के विजयवाड़ा परिसर में एक संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए, डॉ. जे. श्रीनिवास राव ने उल्‍लेख किया कि भारत भर के विभिन्‍न राज्‍यों से 40,000 से भी अधिक छात्रों ने इंजीनियरिंग और विश्‍वविद्यालय द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले मैंनेजमेंट, ह्यूमैनिटीज़ तथा साइंसिस के अन्‍य पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा में हिस्‍सा लिया और संस्‍थान इस साल मेरिट में आने वाले छात्रों को उच्‍च प्राथमिकता देगा।

विश्‍वविद्यालय के सभी स्‍नातक तथा स्‍नात्‍कोत्‍तर पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग 11 से लेकर 29 जुलाई तक विजयवाड़ा तथा हैदराबाद परिसर में साथ-साथ आयोजित की जाएगी।

देश भर की प्रतिभाओं को प्रोत्‍साहन देने व विकसित करने के उद्धेश्‍य से केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी ने वर्ष 2021 की मेरिट स्‍कॉलरशिप के लिए 100 करोड़ रु. आबंटित करने की घोषणा की है। डॉ. एन. वेंकटराम, प्रभारी उप-कुलपति, केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी ने कहा, ‘’आर्थिक तौर पर कमज़ोर पृष्‍ठभूमि से आने वाली प्रतिभाओं को एक ठोस मंच उपलब्‍ध कराने और अत्‍यधिक क्षमता रखने वाले छात्रों को प्रोत्‍साहित करने के उद्धेश्‍य से केएल डीम्ड टु बी यूनिवर्सिटी मेरिट स्‍कॉलरशिप ऑफ़र करेगी; 35 करोड़ रु. KLEEE में मेरिट रैंक लाने वालों को, 30 करोड़ JEE में रैंक लाने वालों को, 20 करोड़ अन्‍तर्राष्‍ट्रीय सार्वजनिक परीक्षा में रैंक लाने वालों को और 15 करोड़ मैनेजमेंट तथा ह्यूमैनिटीज़ के पाठ्यक्रमों में रैंक लाने वालों को।‘’

- Advertisement -

काउंसलिंग में हिस्‍सा लेने वाले छात्रों को मेरिट रैंक के आधार पर फीस में छूट के ज़रिए स्‍कॉलरशिप दी जाएगी। काउंसलिंग के दौरान सरकार द्वारा लागू किए गए शारीरिक दूरी तथा सुरक्षा संबंधी मानकों का सख्‍़ती से पालन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here