लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति
Monday, June 21, 2021

राज्य चुने

HomeStateमुंबई में बड़ी तैयारी २ माह में सबके टीका करण का लक्ष्य

मुंबई में बड़ी तैयारी २ माह में सबके टीका करण का लक्ष्य

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

मुंबई में बड़ी तैयारी २ माह में सबके टीका करण का लक्ष्य

अंजली माली,
महाराष्ट्र मुंबई : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को कोरोना मुक्त करने का बीएमसी ने संकल्प ले लिया हैं। हाल ही में एक करोड़ टीके का आयात करने के लिए वैश्विक टेंडर निकाला गया है। रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी की निर्माता कंपनी के साथ और अन्य कई कंपनियों ने रूचि दिखाई हैं। बीएमसी ने इन कंपनियों से कुछ दस्तावेज मंगाए है। टेंडर पेश करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर २५ मई कर दी गई हैं।
मुंबई में कोरोना संक्रमण दर लगातार घटते हुए अब ५ प्रतिशत तक आ गई हैं। पिछले माह यह ३१ फीसदी तक पहुंच गई थी। इस माह के अंत तक यह २ प्रतिशत पर पहुंचने का अनुमान हैं।

सात अरब रूपये खर्च होंगे :
बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल के अनुसार मुंबई अपने बलबूते पर टीके आयत करने का निर्णय करने वाला देश का पहला शहर है। इस पर करीब ७ अरब रुपए खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि जब हमारे पास डेढ़ करोड़ खुराक हो जायेगी तो मुंबई में मात्र ६० दिनों में सारे लोगों को टीका लगा दिया जाएगा। इससे कोरोना पर नियंत्रण किया जा सकेगा।
टेंडर की रेस में दिग्गज कंपनिया:
बीएमसी का टेंडर पाने के लिए विश्व की दिग्गज कंपनिया मैदान में उतर चुकी हैं। पहले टेंडर पेश करने की अंतिम तारीख १८ मई थी पर अब जिसे बढ़ाकर २५ मई कर दी गई हैं। इसे पाने के लिए फाइजर, जॉनसन, सीरम, भारत बायोटेक और मॉर्डना सक्रिय हैं।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here