राज्य चुने

HomeStateMaharashtraMaharashtra Lockdown News Today : महाराष्ट्र में फिर से कड़ी पाबंदियां लागू

Maharashtra Lockdown News Today : महाराष्ट्र में फिर से कड़ी पाबंदियां लागू

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई

- Advertisement -

Maharashtra Lockdown News Today : कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए जून के पहले हफ्ते से प्रतिबंधों और नियमों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही थी। रास्तों पर बढ़ने लगी भीड़, लोगों द्वारा किया जाने लगा नियमों का उल्लंघन, रूप बदलने वाले वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने की वजह से राज्य सरकार ने नियमों को फिर से कड़े किए जाने का निर्णय ले लिया। कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं और डेल्टा प्लस वेरिएंट के खतरों को देखते हुए राज्य के कोरोना टास्क फोर्स ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सलाह दी कि सावधानियों के तहत प्रतिबंधों में ढील देने की बजाए इन्हें और कठोर किया जाना ज़रूरी है।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज मुंबई के मालाड इलाके में एक कोरोना सेंटर के उद्घाटन के कार्यक्रम में कहा कि दूसरी लहर में डेल्टा वेरिएंट ने तबाही मचाई। डेल्टा प्लस वेरिएंट भी तबाही मचा सकता है यानी दूसरी लहर गई नहीं है। भीड़ बढ़ती रही तो तीसरी लहर की बात छोड़िए, दूसरी लहर एक बार फिर कहर बरसा सकती है।
आज से जो नए नियम और प्रतिबंध लागू हुए हैं उनके मुताबिक अब से सभी दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी। अत्यावश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़ कर बाकी दुकानें शनिवर और रविवार बंद रहेंगी। शाम 5 बजे के बाद कर्फ्यू के नियम लागू होंगे। यानी बिना वजह घुमने-फिरने पर पाबंदी होगी। रेस्टॉरेंट, जिम, सलून, स्पा, ब्यूटी पार्लर भी शाम 4 बजे तक ही खुलेंगे। विवाह सामारोहों में सिर्फ 50 लोग शामिल हो सकेंगे, अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की इजाज़त है। पर्यटन और तीर्थ स्थानों पर भी बंदी लागू है। कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना वसूल किया जाएगा।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here