महाराष्ट्र

4 महीने का बच्चा बहते हुई नाले में गिरा, मां का रो रो कर हाल बुरा

महाराष्ट्र में मुंबई के ठाणे में एक दर्दनाक घटना सामने आई हैं। यह घटना अम्बरनाथ जाने वाली लोकल ट्रेन कल्याण और ठाकुर्ली स्टेशन के पास हुईं जहा लोकल ट्रेन घंटो से खड़ी थी , दर्दनाक घटना तब हुई, जब अंबरनाथ जाने वाली एक उपनगरीय लोकल ट्रेन ठाकुर्ली और कल्याण स्टेशनों के बीच ठहरी थी । मंगलवार को जिले में रात से हो रही लगातार तेज बारिश के वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।

ट्रेन का एक डिब्बा जब नाले के ऊपर था

ये ट्रेन का एक डिब्बा दोनों तरफ पेड़ों और घनी झाड़ियों से भरे नाले के ऊपर रुका था और रेलवे पटरियों के बाजू में कुछ उपयोगिता पाइपलाइनें बनी हुई थी । ट्रेन के अधिक समय रुकने के वजह से यात्री ट्रेन से उतर गए और अपने-अपने रास्ते की ओर चलने लगे.

यह जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता ने दी

ठाणे के सामाजिक कार्यकर्ता बीनू वर्गीस ने स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों का बयान देते हुए कहा कि बहुत से यात्री सावधानी से नाले को पार करके दूसरी तरफ जाने में सफल रहे. लेकिन एक युवा महिला और उसके देवर ने भी हिम्मत दिखाते हुए नाले पर बने संकरे पाइपों पर चलने का प्रयास किया. देवर की गोद में 4 महीने का बच्चा एकाएक गिर जाता है और सीधे नीचे बहते हुए नाले में गिर जाता है। वहा बच्‍चे की मां चिल्लाने लगी. दरअसल बारिश लगातार चालू थी और तेजी से नाला बह रहा था, जिससे वे सहायता की प्रतीक्षा कर रहे थे ।

नवजात बच्चे की मां का हाल बुरा है

यहां तक कि महिला और उसके रिश्तेदार के नाले की ओर दिखाते हुए वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है । यह खबर ठाकुर्ली और कल्याण स्टेशनों तक पहुंचने के बाद रेलवे सुरक्षा बल, राजकीय रेलवे पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें बच्चे के तलाश अभियान चलाने के लिए मौके पर पहुंच गई. रस्सियों और अन्य उपकरणों के साथ बचावकर्मियों ने झाड़ियों और आसपास के क्षेत्र की तलाशी किया परंतु अंधेरा होने के वजह और बारिश का लगातार होने से बच्‍चे का अभी तक पता नहीं चला.

वर्गीस ने बयान दिया की मैं बचाव दल के साथ निरंतर संपर्क में हूं, परंतु अभी तक बच्‍चे का कोई अता पत्ता नहीं मिला है. मां इस सदमे से निकल नही पा रही है। अधिकारी परिवार के विवरण का पता लगाने की प्रयत्न कर रहे हैं जिसके बाद में अपडेट देने की आशा है.” एसडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बच्चा’ लापता है और नवजात बच्चे का पता लगाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे है।

मेडिकल ऑफिसर अंशुमान हुए शहीद देवरिया के बरडीहा में मचा कोहराम

mrshubhu