लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति
Monday, June 21, 2021

राज्य चुने

HomeStateमहिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस और इंडिया पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक ने नकदी प्रबंधन...

महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस और इंडिया पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक ने नकदी प्रबंधन समाधान हेतु साझेदारी की

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस और इंडिया पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक ने नकदी प्रबंधन समाधान हेतु साझेदारी की

संवाददाता (दिल्‍ली) महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एमआरएचएफएल), जो महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल लिमिटेड की एक अनुषंगी है, और इंडिया पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने नकदी प्रबंधन समाधान के लिए महत्‍वपूर्ण साझेदारी की आज घोषणा की। इस करार के तहत, आईपीपीबी अपने एक्‍सेस पॉइंट्स एवं डाक सेवा प्रदाताओं के जरिए एमआरएचएफएल को नकदी प्रबंधन एवं संग्रहण सेवाएं उपलब्‍ध करायेगा। इस नकदी प्रबंधन सेवा से, एमआरएचएफएल के ग्राहक 136,000 से अधिक डाकघरों से अपनी मासिक या तिमारी ऋण किश्‍तों का भुगतान कर सकेंगे।

नकद प्रबंधन समाधान के लिए किया गया यह गठजोड़ वित्तीय सेवा क्षेत्र की एक महत्वपूर्ण साझेदारी है, और इसका उद्देश्य दोनों भागीदारों के ग्राहकों को एकीकृत करना है। आईपीपीबी के बड़े राष्ट्रीय नेटवर्क ने अपने सरल, स्केलेबल और रेप्लिकेशन टेक्‍नोलॉजी ढांचे के साथ मिलकर एमआरएचएफएल की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नकद प्रबंधन समाधान को उपयोग में लाने की सुविधा प्रदान की है।

- Advertisement -

साझेदारी पर बोलते हुए, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री जे वेंकटरामु ने कहा, “जैसे-जैसे तकनीक विकसित हो रही है और व्यापार करने के नए तरीके उभर रहे हैं, और यह हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि हम अपने ग्राहकों और भागीदारों को सरलतापूर्वक सुलभ और किफायती बैंकिंग समाधान प्रदान करें। नकद प्रबंधन व्यवसाय संचालन की जीवन रेखा होने के कारण, आईपीपीबी अपने मजबूत नेटवर्क और प्रौद्योगिकी मंच के साथ कॉर्पोरेट्स को उनकी प्राप्तियों को सुरक्षित, संरक्षित और निर्बाध रूप से प्रबंधित करने में मदद कर सकता है। हम महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो ग्रामीण क्षेत्रों में जीवन को बदलने और डाक नेटवर्क की विशाल पहुंच का लाभ उठाते हुए कोने-कोने तक पहुंचकर बैंकिंग सेवा से वंचित या अल्‍प सेवित समुदायों की बाधाओं को दूर करने हेतु प्रयासरत हैं।”

महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक, अनुज मेहरा ने कहा, “महिंद्रा में, हम अपने ग्राहकों की अधिक सहायता के लिए अभिनव समाधान ढूंढते रहते हैं। आईपीपीबी के साथ गठजोड़ इसी दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है और हमें विश्वास है कि इससे हमारे ग्राहक कुशलतापूर्वक बैंकिंग कर सकेंगे और वित्‍तीय दृष्टि से अधिक सुरक्षित एवं सशक्‍त बन सकेंगे। मैं इस अनूठे समाधान पर हमारे साथ साझेदारी करने के लिए सहमत होने के लिए आईपीपीबी का आभारी हूं जो हमारे ग्राहकों को आगे बढ़ने में सक्षम बनाएगा।”

श्रृंखलाबद्ध ऑन ग्राउंड एक्टिवेशंस, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और अन्य चैनल, जिसमें एसएमएस अभियान और व्हाट्सएप, एमआरएचएफएल और आईपीपीबी शामिल हैं, के जरिए ग्राहकों को नकद प्रबंधन के लिए अद्वितीय साझेदारी के बारे में सूचित और जागरूक करेंगे।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here