राज्य चुने

HomeStateविधायक मारू से मिले जन स्वास्थ्य रक्षक संघ जिला नीमच के प्रतिनिधि...

विधायक मारू से मिले जन स्वास्थ्य रक्षक संघ जिला नीमच के प्रतिनिधि मंडल निम्न विषयों पर की चर्चा

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता राकेश शर्मा मनासा (मध्यप्रदेश)
मनासा। मध्यप्रदेश जन स्वास्थ रक्षक संगठन जिला नीमच का एक प्रतिनिधि मंडल दिनांक 19 जून शनिवार को मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव मारू से मिला और जन स्वास्थ्य रक्षकों की मांगो के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर उनकी मांगों को शीघ्र समाधान हेतु एक मांग पत्र सौंपा। पिछले दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए गांव में दो स्वास्थ्य सहायक जिसमें एक पुरुष एवं एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता तैयार करने होंगे, जिसके लिए जन स्वास्थ रक्षक पूरी तरह उपयुक्त हैं

- Advertisement -

तथा लगातार पिछले कई वर्षों से ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे हैं साथ ही उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों का पूरा अनुभव भी है एवं प्राथमिक चिकित्सा का ज्ञान भी हैं।

व कोरोना वैक्सीन अभियान मैं भी उनसे सहयोग लेने तथा कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जन जागरूकता अभियान में भी जन स्वास्थ रक्षक अपनी महती भूमिका निभा सकते हैं। इन सभी विषयों को लेकर विधायक मारू से चर्चा की।विधायक मारू ने आश्वासन दिया कि जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ सुविधाओं को और अधिक मजबूत करने के लिए राज्य स्तर पर इस हेतु कार्य योजना तैयार हो रही है और जल्द ही यह प्रभावशाली होगी।तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जो भी स्वास्थ्य रक्षक सेवाएं दे रहे हैं।

उनसे सहयोग लिया जाएगा। तथा आपकी बात को मुख्यमंत्री से चर्चा कर आपकी मांगो के संबंध में समाधान किया जाएगा। जैसा कि विदित है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रत्येक गांव में दो स्वास्थ सहायक नियुक्ति को लेकर पिछले दिनों आपदा प्रबंधन समिति को कही थी। पिछले दिनों ही विधायक शैलेंद्र जैन द्वारा जन स्वास्थ रक्षकों को नियुक्त करने की बात मुख्यमंत्री से कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान कही थी। तथा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा भी ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की थी। इन सभी विषयों पर विधायक मारू से चर्चा हुई।प्रतिनिधि मण्डल में मध्यप्रदेश जन स्वास्थ रक्षक संगठन नीमच जिला अध्यक्ष मोहन नागदा, नरेंद्र शर्मा, रामदयाल शर्मा, प्रहलाद सिंह मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here