लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeStateमीरा भाईदंर मनपा ने पकड़ा प्राइवेट अस्पतालों का फर्जीवाड़ा

मीरा भाईदंर मनपा ने पकड़ा प्राइवेट अस्पतालों का फर्जीवाड़ा

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

मीरा भाईदंर मनपा ने पकड़ा प्राइवेट अस्पतालों का फर्जीवाड़ा

गणेश पाण्डेंय । भाईदंर

मीरा भायंदर मनपा ने आर्किड अस्पताल, स्वास्तिक व अपूर्व लैब के खिलाफ की कार्रवाई हुआ फर्जी पाजटिव केस बनाकर मरीजों का गोरखधंधा था जारी।

- Advertisement -

मीरा भायंदर मनपा क्षेत्र कोरोनामुक्ति’ की ओर बढ़ रहा है इसी बीच कुछ चौंकाने वाली घटनाएं मनपा स्वास्थ्य विभाग के सामने जाँच मे आयी शहर के आर्किड मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल, स्वास्तिक हेल्थ एंड वेलनेस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रा लिमिटेड और अपूर्वा डायग्नोस्टिक एंड हेल्थ केयर लैब दोनो कोरोना के नाम पर फ़र्जी इलाज कर धोखाधडी कर रहे थे।
मीरा भायंदर शहर में आबादी के लिहाज से मरीजों की संख्या अन्य नगर पालिकाओं से ज्यादा दिनो दिन आ रहा था जिस पर आयुक्त को शंका हुआ और आयुक्त दिलीप ढोले चिकित्सा अधिकारी, नोडल अधिकारी और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए थे कि कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ने से शहर में पॉजिटिव की संख्या में इजाफा हुआ है इस पर निजी अस्पताल भी निजी लैब पर नजर रखिए जाँच करिए कोविड जांच पर जो रिपोर्ट निजी अस्पतालों से सौंपे जा रहें है क्या वह मरीज के रिपोर्ट तथ्य पूर्ण है।
इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने आर्किडमल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल,मीरा रोड, नयानगर, एक निजी अस्पताल का निरीक्षण और सर्वेक्षण किया और जांच मे पता चला कि मरीज के लक्षणों और वास्तविक उपचार में अंतर था साथ ही मरीजों को दिया जाने वाला इलाज महाराष्ट्र सरकार की कोविड-19 टास्क फोर्स की सिफारिशों के मुताबिक नहीं था। ऑर्किड मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल में इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,रोगी का कोविड स्वाब नमूना स्वास्तिक स्वास्थ्य और कल्याण मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल प्रा लिमिटेड (कनकिया मिरारोड) को परीक्षण के लिए अपूर्व लैब (मिरारोड) भेजा जाता है। नगर निगम ने अपने लैब टेक्नीशियन के जरिए 13 मरीजों का एंटीजन टेस्ट और आरटीपीसीआर टेस्ट किया जिसमे 12 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आयी।
नयानगर पुलिस ने आर्किड मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल, स्वास्तिक लैब व अपूर्व लैब में छापेमारी की थाने में भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 188, 269, 270, 420, 120-बी, 337, 338 और 34 के साथ-साथ महामारी रोग अधिनियम, 1897 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस मे मनपा मीरा भाईदंर ने बताया है कि ..
1. स्वास्तिक हेल्थ एंड वेलनेस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रा। लिमिटेड बेवर्ली पार्क मीरा रोड को रनवे में चल रही बिना लाइसेंस वाली पैथोलॉजी लैब को बंद करने का आदेश दिया गया है.

2. अपूर्वा डायग्नोस्टिक एंड हेल्थ केयर (यूनिट ऑफ विट्ठल मेडिकेयर प्राइवेट लिमिटेड) को नोटिस जारी किया गया है साथ ही पंजीकरण रद्द करने का नोटिस जारी किया गया है।

- Advertisement -

3. आर्किड मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल कोविड मरीजों के इलाज के लिए दी गई अनुमति दिनांक दि. इसे ०2/०6/2021 से रद्द कर दिया गया है और अस्पताल को आदेश दिया गया है कि किसी भी नए कोविड मरीज को इलाज के लिए भर्ती न करें।

शहर के अन्य प्राइवेट अस्पताल और लैब पर भी नजर

इस पर शहर मनपा आयुक्त ने शहर के लोगों को आश्वासन दिया है कि लोगों की जान से खेलने वाले को बख्शा नहीं जाएगा. ऐसी घटनाओं में शामिल अन्य अस्पतालों और लैब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और यदि ऐसी घटनाएं शहर के लोगो के संज्ञान में आती हैं,तो उन्हें तुरंत मनपा के संबंधित अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए ऐसे में लोगों का जागरूक होना और जागरूकता दिखाना जरूरी है। इसके लिए पालिका, चिकित्सा अधिकारी व कर्मचारियों को और सतर्क रहने के निर्देश दिए है।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here