राज्य चुने

HomeStateगोरखनाथ मंदिर से मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का योगी आदित्यनाथ ने किया...

गोरखनाथ मंदिर से मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

गोरखपुर।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की शुरुआत किया। केंद्र और प्रदेश सरकार के संयुक्त सहयोग से चलने वाली इस योजना में कोरोना संक्रमण से मृत हुए लोगों के निराश्रित बच्चों को ₹4000 प्रति माह का सहयोग 18 वर्ष की उम्र तक उत्तर प्रदेश सरकार देगी।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इस योजना की शुरुआत गोरखनाथ मंदिर में की गोरखपुर जिले के 6 ऐसे निराश्रित बच्चों को मंदिर में बुलाया गया था जिनके माता और पिता दोनों कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।पर 6 में से 5 बच्चे ही गोरखनाथ मंदिर में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संयुक्त रूप से इस योजना के तहत ऐसे बच्चों पात्र होंगे जिनके माता-पिता या दोनों या परिवार का कमाऊ परिजन कोरोना के कारण मौत हो गई हो। ऐसे बच्चों को 18 वर्ष की उम्र तक ₹4000 प्रति माह आर्थिक मदद की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में 174 ऐसे बच्चे हैं जिन्होंने अपने परिवार के कमाल अभिभावकों खोया है उत्तर प्रदेश सरकार ऐसे सभी बच्चों को इस योजना का लाभ पहुंचाएगी।जो बच्चे बाल संरक्षण गृह में रह रहे हैं उन्हें भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा।इस योजना के तहत 18 वर्ष से ऊपर के बच्चों के लिए टेक्निकल एजुकेशन मुफ्त होगा।इस योजना में पात्र बालिकाओं के शादी के लिए ₹101000 की आर्थिक मदद दी जाएगी मुख्यमंत्री ने कहा 100 वर्षों की सबसे भीषण महामारी से हमें मिलकर लड़ना है।लोगों को 2 गज दूरी मास्क है जरूरी मंत्र को याद रखना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में 2 टीके लगाए जा रहे हैं अगले माह तक तमाम वैक्सीन भी उपलब्ध होगी।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here