Mumbai Police News : मुंबई पुलिस ने कर्मियों के निजी वाहनों पर पुलिस स्टिकर का चिन्ह लगाने पर प्रतिबंध लगाया

वैभवी पाठारे – The face of India

मुंबई पुलिस ने हाल ही में सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को अपने निजी वाहनों या मोटरसाइकिलों पर पुलिस स्टिकर या प्रतीक लगाने से प्रतिबंधित करने के लिए एक नोटिस जारी किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पुलिस शक्ति का दुरुपयोग न हो।

बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा इस बात पर असंतोष व्यक्त करने के तुरंत बाद मुंबई पुलिस द्वारा यह निर्णय जारी किया गया है कि कई पुलिस अधिकारियों ने अपने निजी वाहनों पर पुलिस स्टिकर और प्रतीक लगाए हैं, जो अधिकृत नहीं है।

मुंबई पुलिस ने इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया, जिसमें स्पष्ट किया गया कि पुलिस अधिकारियों के निजी वाहनों पर इस तरह के स्टिकर दिशानिर्देशों के खिलाफ हैं और संगठन द्वारा प्रतिबंधित हैं। इसका पालन नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहर पुलिस बल अधिकारियों के पदों पर लोगों द्वारा सत्ता के दुरुपयोग पर नकेल कसता रहा है, और पुलिस स्टिकर पर प्रतिबंध लगाना संगठन द्वारा की गई कार्रवाई में से एक है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पुलिस अधिकारी अपने अधिकार का दुरुपयोग न करें।

पिछले साल, मुंबई पुलिस ने वाहनों के लिए आपातकालीन स्टिकर वर्गीकरण का उपयोग भी बंद कर दिया था, जो महाराष्ट्र में कोविड -19 महामारी के चरम के दौरान शहर के भीतर आवश्यक सेवाओं के वाहनों के लिए लागू किया गया था।

TFOI Web Team

Share
Published by
TFOI Web Team