लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeStateMumbai Rain Update 2021 : महाराष्ट्र मे 4-8 जून के बीच करवट...

Mumbai Rain Update 2021 : महाराष्ट्र मे 4-8 जून के बीच करवट लेगा मौसम जानिए कैसे तेज हो रही है मानसून् की गतिविधि

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

Mumbai Rain Update 2021| महाराष्ट्र मे 4-8 जून के बीच करवट लेगा मौसम जानिए कैसे तेज हो रही है मानसून् की गतिविधि

जया गुरव
नई दिल्ली-भारत मे मानसून की दस्तक होने की संभावना है, मौसम जानकारो के अनुसार ऐसा कहा गया है की, भारत मे जल्दी ही वर्षा होने के लिए कुछ ही वक्त शेष है. मुंबई, नाशिक, पुणे ऐसे क्षेत्रो मे अगले तीन दिनों मे बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, बीते २४ घंटो मे ऐसा अनुमान लगाया गया है की, देश मे कई ऐसे हिस्सों मे हल्की सी मध्यम बारिश होंगी.

स्क्यामेल्ट वेदर के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया गया है की कोकन् , मध्य-महाराष्ट्र में प्री-मानसून बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. एजेंसी ने बताया कि मुंबई, अलिबाग, ठाणे, महाबलेश्वर, पुणे, नासिक, अहमदनगर और नंदुरबार में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

- Advertisement -

Mumbai Rain Update 2021
इस दौरान इन क्षेत्रों में बिजली और तेज हवाएं भी चल सकती हैं. बताया जा रहा है कि मराठवाड़ा के कुछ इलाकों में भी छीटें पड़ेंगे. कहा जा रहा है कि इन क्षेत्रों में दो-तीन स्थानों पर तेज बारिश का भी अनुमान है. जबकि, तेलंगाना, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक के कुछ आंतरिक इलाकों में मध्य बारिश की संभावना है. एजेंसी ने आज ओडिसा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना में कुछ स्थानों पर हल्की सी मध्यम बारिश होंगी |

जानिए कैसा रहेगा मानसून
मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है इस बार जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर में मानसून के दौरान देश में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है. स्कायमेट के अनुसार, आमतौर पर देश में मानसून जून के पहले हफ्ते में आ जाता है. कहा जा रहा है कि मानसून का दौर देश के उत्तर पूर्वी राज्यों की तरफ बढ़ रहा है. कहा जा रहा है कि 4 से 8 जून के बीच मौसमी गतिविधियां तेज होंगी.

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here