राज्य चुने

HomeStateकोरोना महामारी के कारण अनाथ हुऐ बच्चों को आर्थिक सहायता करेगी नवी...

कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुऐ बच्चों को आर्थिक सहायता करेगी नवी मुंबई नगर निगम

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई

- Advertisement -

महाराष्ट्र में नवी मुंबई नगर निगम ने शनिवार को घोषणा की कि वह उन स्थानीय बच्चों को आर्थिक मदत उपलब्ध कराएगा जो कोरोना वायरस महामारी के दौरान अनाथ हो गए। इसके अलावा उन महिलाओं को भी आर्थिक मदद दी जाएगी जिनके पति की इस स्वास्थ्य संकट के दौरान मौत हो गई। एनएमएमसी ने एक बयान में कहा कि अनाथ बच्चों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता उनकी उम्र के आधार पर एक हजार रुपये से लेकर 6000 रुपये के बीच होगी। जिन महिलाओं के पति की महामारी के चलते मौत हो गई उन्हें डेढ़ लाख रुपये और स्वरोजगार के लिये एक लाख रुपये मूल्य तक के उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

Navi Mumbai Municipal Corporation will provide financial assistance to children orphaned due to Corona epidemic

संवाददाताओं से बात करते हुए निगम आयुक्त अभिजीत बांगर ने कहा,अपने माता-पिता को खोने के बाद अगर इन बच्चों को तत्काल मदद नहीं मिली तो उनमें से कई का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। हालांकि यह भी सच है कि अपने अभिभावकों को खोने या अपने पति को खोने वाली महिलाओं के नुकसान की भरपाई संभव नहीं है।
उन्होंने कहा, यह निगम का सामाजिक दायित्व है कि वह ऐसे बच्चों और महिलाओं की शिक्षा, रोजगार और आर्थिक स्वतंत्रता के लिये कल्याणकारी योजनाओं के तहत मदद करे जिससे वे गरिमापूर्ण तरीके से जीवनयापन कर सकें।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here