राज्य चुने

HomeStateMumbaiपिछले 14 दिनों में नहीं आए कोरोना के नए मामले, वर्ली कोलीवाडा...

पिछले 14 दिनों में नहीं आए कोरोना के नए मामले, वर्ली कोलीवाडा कोरोना मुक्ति की ओर

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई : 

- Advertisement -

कोरोना के हॉटस्पॉट रहे धारावी स्लम में कोरोना के काबू में आने के बाद अब वर्ली कोलीवाड़ा भी कोरोना मुक्ति की ओर बढ़ रहा है। पिछले 10 दिनों में वर्ली-कोलीवाड़ा में कोई कोरोना का मरीज नहीं मिला है। इससे यहां के लोगों को राहत मिली है।
पहली लहर में, कोरोना (Coronavirus) ने मुंबई के स्लम इलाके में घुसपैठ की। उस समय धारावी, वर्ली-कोलीवाड़ा कोरोना का हॉटस्पॉट था। फिर फरवरी में धारावी और वर्ली में फिर से कोरोना की दूसरी लहर मिली। दूसरी लहर में धारावी पैटरन सफल रहीं। हालांकि उसकी तुलना में वर्ली कोलीवाड़ा हॉटस्पॉट रहा। इसलिए नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग के सामने चुनौती थी। वर्ली कोलीवाड़ा से अब तक 1099 मरीजों का पंजीकरण हो चुका है। 70 मरीजों की मौत हो चुकी है। साथ ही 1027 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके हैं। मुंबई में सोमवार को 521 नए मरीज दर्ज किए गए। तो सात मरीजों की मौत हो गई। मुंबई में कुल मरीजों की संख्या सात लाख 21 हजार के पार पहुंच गई है। मरने वालों की कुल संख्या 15,305 हो गई है। एक दिन में 658 मरीज ठीक हुए तो अब तक 7 लाख 89 हजार यानी 95 फीसदी से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल 14 हजार 637 मरीजों का इलाज चल रहा है। मुंबई में विकास दर घटकर 0.09 फीसदी पर आ गई है। मरीज के दोगुने होने की अवधि भी 720 दिन पहुंच गई है।
घर-घर सर्वे, कंटेनमेंट जोन लागू करने, जांच की गति बढ़ाने, मरीजों को तत्काल क्वारंटीन करने और प्रभावी उपायों से नगर पालिका धारावी और वर्ली कोलीवाड़ा दोनों में कोरोना को नियंत्रित करने में सफल रही है। चार दिन पहले धारावी में लगातार दो दिन मरीजों की संख्या शून्य पर आ गई थी। उसके बाद भी दो से तीन मरीज मिल रहे हैं। हालांकि वर्ली कोलीवाड़ा में पिछले 14 दिनों से कोई मरीज नहीं मिला है।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here