लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeStateटेस्‍टबुक के पेड एक्टिव यूजर्स की संख्‍या एक मिलियन के पार

टेस्‍टबुक के पेड एक्टिव यूजर्स की संख्‍या एक मिलियन के पार

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

टेस्‍टबुक के पेड एक्टिव यूजर्स की संख्‍या एक मिलियन के पार

टेस्‍टबुक के कुल 1.8 मिलियन यूजर्स में से पेड यूजर्स की संख्‍या में 10% की शानदार बढ़ोतरी

संवाददाता (दिल्ली): एड-टेक प्‍लेटफॉर्म Testbook.com का लक्ष्‍य भारत में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की नौकरियों के लिये तैयारी को एक तकनीक-चालित और ऑटोमेटेड सिस्‍टम में बदलना है, जिसमें स्‍टूडेंट्स अपनी गति से लाइव ट्यूटरिंग द्वारा सीख सकें। इस कंपनी ने आज घोषणा की है कि उसके वेब-बेस्‍ड प्‍लेटफॉर्म ने 1.8 मिलियन से ज्‍यादा पेड यूजर्स का आकंड़ा पार कर लिया है और उसके कुल रजिस्‍टर्ड यूजर्स की संख्‍या 18 मिलियन हो गई है। कुल 18 मिलियन में से 7 मिलियन रजिस्‍टर्ड सब्‍सक्राइबर्स ने महामारी के दौरान सब्‍सक्राइब किया था। उस समय टेस्‍टबुक ने लाइव ट्यूटरिंग कोर्सेस पर आधारित और पाठ्यक्रम से चालित दस्ते की शुरूआत की थी, जो माह दर माह 50% वृद्धि कर रहा है। इससे स्‍पष्‍ट होता है कि भारत की सोच ऑफलाइन से ऑनलाइन लर्निंग की ओर बढ़ रही है।

- Advertisement -

टेस्‍टबुक ने पिछले छह महीनों के दौरान एक लाख से ज्‍यादा ट्रांजैक्शन के साथ अपने वर्ष-दर-वर्ष मासिक राजस्‍व में 4 गुना वृद्धि की है। रोजाना के आधार पर हर महीने लगभग 25000 स्‍टूडेंट्स और पेशेवर टेस्‍टबुक को सब्‍सक्राइब करते हैं। इसके अलावा, यह भी देखा गया है कि 50% यूजर ट्रैफिक ऑर्गेनिक है, जो भारत में सीखने वालों के बीच इसकी मजबूत ब्राण्‍ड वैल्‍यू और भरोसे का संकेत देता है।

Testbook.com के को-फाउंडर और सीईओ आशुतोष कुमार ने टिप्‍पणी की कि, “खासकर लॉकडाउन में और अभी भी, टेस्‍टबुक की भारी वृद्धि का श्रेय 350 विभिन्‍न परीक्षाओं की तैयारियों के लिये कंपनी के संपूर्ण प्‍लेटफॉर्म के स्वरुप को दिया जा सकता है। लाइव ट्यूटरिंग, असेसमेंट, क्‍वेश्‍चन प्रैक्टिस, संदेह समाधान, डिटेल्‍ड परफॉर्मेंस एनालीटिक्‍स और जॉब तथा वैकेंसियों की जानकारी के साथ सीखने के चहुँमुखी अनुभव वाले मॉडल में हर चीज एक वेब प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध है और यह कंपनी की वृद्धि का प्रमुख कारण रहा है।”

उन्‍होंने आगे कहा कि, “कुल रजिस्‍टर्ड यूजर्स में से 10% पेड सब्‍सक्राइबर्स के सफल कनवर्जन से टेस्‍टबुक ने बी2सी फ्रीमियम कैटेगरी में उद्योग मानक से 3 गुना ज्‍यादा कमाई की है। इसे कंपनी की वृद्धि की कुंजी माना जा रहा है।”

- Advertisement -

भविष्‍य की झाँकी –
टेस्‍टबुक देश की कुछ शीर्ष सरकारी परीक्षाओं में प्रवेश करने की आक्रामक योजना बना रहा है, जिनमें यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) और इंजिनियरिंग की प्रवेश परीक्षाएँ आदि शामिल हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here