लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeStateपत्रकार को कदम,कलम और कसम उठाने में सत्यनिष्ठा व ईमानदारी रखनी चाहिए...

पत्रकार को कदम,कलम और कसम उठाने में सत्यनिष्ठा व ईमानदारी रखनी चाहिए – प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

पत्रकार को कदम,कलम और कसम उठाने में सत्यनिष्ठा व ईमानदारी रखनी चाहिए – प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार

रिपोर्ट उमाकान्त विश्वकर्मा

ग्रापए संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 34वीं पुण्यतिथि मनाई गई
बलिया ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 34वीं पुण्यतिथि ग्रामीण पत्रकारिता दिवस के रूप में गड़वार कस्बा के एक मैरेज हॉल में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाई गई। ग्रापए के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। पत्रकारों ने स्व. बाबू बालेश्वर लाल की तैल चित्र के सम्मुख पुष्प अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर ‘ग्रामोन्मुखी पत्रकारिता’ विषय पर अपने-अपने विचार कई पत्रकारों ने प्रस्तुत किए। प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार ने बताया कि सन् 1982 में इस संगठन की शुरुआत की गई थी। जिसके बाद निरंतर कई पत्रकार इससे जुड़ते रहे और आज यह संगठन पूरे प्रदेश का सबसे बड़ा संगठन है। उन्होंने बताया कि जिला स्थायी समिति में इस संगठन का एक प्रतिनिधि सम्मानित सदस्य के रूप में नामित किया जाता है। उन्होंने इस संगठन के बनने के शुरुआती दौर का भी वर्णन किया। कहा कि एक पत्रकार को कदम,कलम और कसम उठाने में सत्यनिष्ठा व ईमानदारी रखनी चाहिए। प्रदेश कोषाध्यक्ष छोटेलाल चौधरी ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता ही जमीनी पत्रकारिता है। एक ग्रामीण पत्रकार अपने निजी काम व निजी स्वार्थ को त्यागकर समाजहित में अपना जीवन अर्पित कर देता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष शशिकांत मिश्र ने कहा कि दिशाविहीन पत्रकारिता समाज को ले डूबती है और इससे आपका भी पतन होता है। किसी भी समस्या को गहराई से लिखें और उसे सभी के सामने लायें ताकि उसका ठीक प्रकार से निवारण किया जा सके। इस मौके पर पत्रकार आशुतोष पांडेय ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों की जो बीज संस्थापक महोदय ने लगायी आज यह वट वृक्ष का रूप धारण कर लिया है। और प्रदेश अध्यक्ष जी बधाई के पात्र हैं जो पत्रकारों की हित में हमेशा आवाज बुलंद करते आ रहे है। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह,उमाशंकर चौधरी,अमित पांडेय,संतोष सिंह,ब्रजेश दुबे,मुन्ना सिंह,आशुतोष पांडेय,शैलेंद्र वर्मा,आनन्दप्रकाश सिंह,दीपक कन्नौजिया,अजय सिंह,संजय गुप्ता सहित तमाम पत्रकार व गणमान्य लोग उपस्थित रहे। संचालन आनन्द प्रकाश सिंह ने किया।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here