राज्य

पोड़ी जलाशय बांध फूटा कलेक्टर पुलिस अधीक्षक श्री सिंह के साथ मौके पर पहुँचे स्थल का लिया जायजा

पोड़ी जलाशय: कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बताया कल शाम तेंदूखेड़ा में तारादेही के पास पौड़ी जलाशय से लीकेज की खबर मिली थी, जिस पर तत्काल प्रभाव से एस.डी.एम., थाना प्रभारी और कार्यपालन यंत्री जल संसाधन वहां पर गए क्योंकि पानी के रिसाव को रोका जाना संभव नहीं था, उसका आकलन किया गया सबसे पहले वहां के आस-पास के गांव जो डूब क्षेत्र में आ सकते थे, उनको एसडीआरएफ, पुलिस और रेवेन्यू की टीम के माध्यम से रात में ही खाली करा दिया गया था।

 उन्होंने बताया जलाशय प्रातः लगभग 5 बजे टूटा था, जिसमें किसी भी प्रकार से पशुधन एवं जनहानि नहीं हुई है, खेतों में फसलों का कुछ नुकसान हुआ है और कुछ मकानों में पानी भरा है जिसका सर्वे कराया जा रहा है, जिसमें आर.बी.सी. 6-4 के प्रावधानों के अनुसार उसका मुआवजा भी दिया जायेगा। उन्होंने बताया स्वास्थ्य विभाग और पशुपालन विभाग एवं विद्युत विभाग की टीम वहीं पर है। लोगों को अनाज वितरित किया गया है और जब तक लोग स्वयं खाना नहीं बना पा रहे हैं, उन्हें पका हुआ खाना भी दिया जा रहा है।

संभागायुक्त सागर संभाग श्री रावत ग्राम पौड़ी पहुँचे स्थल का लिया जायजा
 

 कलेक्टर मयंक अग्रवाल रात में ही पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के साथ मौके पर पहुंचे, जयजा लिया और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। इस संबंध में एसडीएम अविनाश रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलते ही वह गांव पर पहुंचे, गांव खाली करा लिया गया था, जलाशय का रिसाव बढ़ता गया। उन्होंने बताया मकानों एवं फसलों का सर्वे प्रारंभ कर दिया गया है, प्रभावित परिवारों को भोजन दिया जा रहा है और इन परिवारों को राशन भी मुहैया कराया गया है।

Suresh Dubey