राज्य चुने

HomeStateजन जागरुकता एवं प्रचार वाहनो को हरी झण्डी दिखा कर किया रवाना

जन जागरुकता एवं प्रचार वाहनो को हरी झण्डी दिखा कर किया रवाना

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

देवरिया। आज से प्रारम्भ संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारम्भ सीएमओ कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने फीता काटने के साथ किया तथा जागरुकता एवं प्रचार वाहनो को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। उन्होने संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत दस्तक कार्यक्रम के प्रति शपथ दिलाया।

- Advertisement -

पूरे माह जुलाई तक चलेगा यह अभियान, 12 जुलाई से 25 जुलाई तक दस्तक कार्यक्रम का समय है निर्धारित

जिलाधिकारी श्री निरंजन ने कहा कि दिमागी बुखार और कोविड 19 को रोकने के लिये हम सभी हर संभव प्रयास करना चाहिये, इसके लिये साफ सफाई को अपनाये जाने के साथ ही जल जमाव नही होने देने के लिये कार्य करना चाहिये। उन्होने सभी इस अभियान आपसी समन्वय सहभागिता के साथ कार्य किये जाने पर बल दिया। कहा कि जिसकी जो जिम्म्ेदारी है, वह पूरी तन्मयता से निर्वहन करें तथा लोगो में जागरुकता लाये जाने के लिये भी कार्य करेगें। उन्होने कहा कि हम सभी को अपने व अपने आस पास की साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिये। शौच का प्रयोग, साबुन से हाथ धोने, घर के बाहर हमेशा मुॅह व नाक को मास्क से ढंकेगें और दो गज कर दूरी बनाये रखेगें। यह भी संकल्प लेना चाहिये कि यदि कोई बच्चा हमारे गांव में बुखार से पीडित होगा तो उसके परिवार को इलाज के लिये सरकारी अस्पताल जाने हेतु प्रेरित करेगें। अगर किसी को बुखार के साथ संास लेने में तकलीफ हो या कोई ऐसे कोविड प्रभावित क्षेत्र से आया हो या किसी कोविड 19 संक्रमित व्यक्ति से मिल कर आया हो तो इसकी जानकारी तुरन्त गांव की आशा को देगें। कोविड प्रभावित व्यक्तियों या उनके लिये कार्य कर रहे किसी के साथ कोई भेदभाव नही करेगें। हम सभी मिल कर दिमागी, बुखार एवं कोविड 19 एवं अन्य संका्रमक रोगो को हराने में बढ चढ कर भाग लेगें।

अभियान में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नही -डीएम

- Advertisement -

जिलाधिकारी श्री निरंजन ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक कार्यक्रम से जुडे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं विभागो को आपसी समन्वय के साथ कार्य किये जाने की आवश्यकता जताते हुए कहा कि यह अत्यन्त ही महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील अभियान है, इसमें किसी भी प्रकार की चूक जेई/एईएस सहित अनेक संक्रामक बिमारियों को बढावा देगी, इस लिये सभी का प्रयास हो कि इस अभियान को सही व वास्तविक रुप से क्रियान्वित किये जाने में अपना योगदान देगें। लोगो को जागरुक करने में भी अपनी भूमिको निभायेगे। उन्होने प्रबुद्धजनो से भी इस अभियान में अपनी सहभागिता निभाये जाने की अपील की, जिससे कि जनपद का हर एक नागरिक व बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ रहे। संचारी रोग नियंत्रण अभियान पूरे माह जुलाई में तथा 12 जुलाई से 25 जुलाई तक दस्तक कार्यक्रम चलेगा, इसके तहत आंगनवाडी कार्यकर्तियों, आशा घरों तक जाकर लोगो को जागरुक करने का कार्य करेगी।
शुभारम्भ के इस अवसर पर सीएमओ डा आलोक पाण्डेय, डीसीपीएम राजेश गुप्ता, विनोद तिवारी, अखिलेन्द्र शाही सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी गण आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here