राज्य

रेलवे फाटक न होने से ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

भदोही। दुर्गागंज क्षेत्र के सरायकंसराय रेलवे स्टेशन के पास रेलवे फाटक मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। रेलवे क्राॅसिंग नहीं तो वोट नहीं के बैनर के साथ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे क्राॅसिंग न होने से गांव जाने के लिए 10 से 15 किमी अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। अभोली ब्लॉक के सरायकंसराय रेलवे स्टेशन पर रेलवे क्राॅसिंग न होने से कई वर्षों से लोग परेशान है। क्रासिंग न होने से दर्जनों गांव के ग्रामीण जोखिम लेकर रेलवे ट्रैक पार कर आवागमन करने को विवश है।

रेलवे प्रशासन ने एक सप्ताह पहले ट्रैक के दोनों तरफ करीब 10 फीट का गढ्ढा खोद दिया है। इससे हरदुआ, रामनगर, गूढ़नपुर, बरबसपुर, कमासिन, बसेरवा के लोगाें की परेशानी बढ़ गई है। इस दौरान राजेंद्र प्रसाद यादव, राकेश पेंटर, अनिल कुमार बिंद, संतोष कुमार, धीरेंद्र कुमार पप्पू, प्रदीप मिश्रा बुलबुल, सुरेंद्र गौतम, मंगल मोदनवाल, सोनू यादव, राजकुमार पांडेय समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सरायकंसराय रेलवे स्टेशन के पास रेलवे फाटक बनवाने की मांग को लेकर डीएम को पत्रक

दुर्गागंज क्षेत्र के रामनगर, करनपुर, हरदुआ, नवलपुर के ग्रामीणों ने भदोही जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सराय कंसराय स्टेशन के पास रेलवे फाटक बनवाने की मांग की है। ग्रामीणों की मांग है की रेलवे फाटक न होने से स्थानीय लोगों को आने जाने तथा खेती बारी करने में भी दिक्कत होती है। रेलवे फाटक न होने से काफी दिक्कत होती है। ग्रामीण ने बताया कि किसी आपातकालीन समय में तो और भी दिक्कत होती है। रेलवे फाटक बन जाने से भदोही, प्रयागराज जनपद के दर्जनों भय के गांव वालों को काफी सहूलियत मिल जायेगी। ग्रामीणों ने बताया कि सरायकंसराय स्टेशन के पास रेलवे फाटक बनवाने के लिए अधिकारी और नेताओं को कई बार पत्रक दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। यदि इस बार सुनवाई नही होती तो आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान में बहिष्कार करने की बात कही। इस मौके पर प्रदीप मिश्रा,राजकुमार पाण्डेय, मनोज पाण्डेय, अजय पाण्डेय, राजेश सरोज तमाम लोग मौजूद रहे।

TFOI Web Team

Share
Published by
TFOI Web Team