राज्य चुने

HomeLatestशरद पवार और प्रशांत किशोर की मुलाकात लंच पर 3 घंटे कि,क्या...

शरद पवार और प्रशांत किशोर की मुलाकात लंच पर 3 घंटे कि,क्या पकी कोई खिचड़ी ?

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई 

- Advertisement -

महाराष्ट्र में बढ़ी राजनिति हलचल के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) पार्टी के प्रमुख शरद पवार से उनके मुंबई स्थित आवास पर मुलाकात की, जिससे उन अनुमानों को बल मिला कि 2024 में होने वाले अगले आम चुनावों के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक राष्ट्रीय गठबंधन बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। यह मुलाकात करीब तीन घंटे तक चली। इस मुलाकात में क्या खिचड़ी पकी और क्या हुआ, इस पर बहुत कुछ सामने नहीं आया है, मगर प्रशांत किशोर ने इसे महज एक प्राइवेट मीटिंग बताया है और कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।
प्रशांत किशोर शरद पवार की बेटी और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले के साथ दक्षिण मुंबई में स्थित पवार के आवास सिल्वर ओक पर सुबह करीब 11 बजे पहुंचे और दोपहर करीब 2 बजे निकले। इतना ही नहीं, एनसीपी राज्य प्रमुख जयंत पाटिल भी कुछ समय के लिए मीटिंग में पहुंचे और जल्दी चले गए। एनसीपी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि बैठक में जिन विषयों पर चर्चा हुई उनमें भाजपा के विकल्प की संभावना भी शामिल थी। 2014 में भारती जनता पार्टी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन को हराया था और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तो उस वक्त प्रशांत किशोर भगाव पार्टी के चुनावी रणनीतिकार थे। हालांकि बाद में वह पार्टी से अलग हो गए और विधानसभा चुनावों के लिए कुछ विपक्षी दलों के साथ काम किया, जिनमें कहीं उऩ्हें हार मिली तो कहीं जीत। हालांकि, ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को सत्ता में बनाए रखने और भाजपा को हराने में मदद करने के बाद वह फिर से चर्चा में आ गए हैं। वह डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के चुनावी रणनीतिकार भी थे।
यह बैठक ऐसे वक्त में हुई है, जब महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ अप्रत्याशित घटनाक्रम देखने को मिले। पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें देश का टॉप नेता बताया और फिर उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में पीएम मोदी के साथ अकेले में मुलाकात की, जिसके बाद कयासों का दौर शुरू हो गया। इतना ही नहीं, इस बैठक से एक दिन पहले ही शरद पवार ने कहा कि तीन पार्टियों का गठबंधन – महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) न केवल पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगा, बल्कि लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here