लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeStateपानी में जहर घोल गया तूफान ताउते वसई विरार में हो रहे...

पानी में जहर घोल गया तूफान ताउते वसई विरार में हो रहे हैं दूषित जलापूर्ति

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

पानी में जहर घोल गया तूफान ताउते वसई विरार में हो रहे हैं दूषित जलापूर्ति

अंजली माली

तूफान ताउते से उत्पन हुई समस्याएं कम होने के बजाय और बढ़ती जा रही हैं। पहले भारी वर्षा, फिर बिजली न होना और अब घरों में दूषित जलापूर्ति होने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में शासन और प्रशासन की व्यवस्था के बीच वसई तालुका में दूसरी बीमारियों के पनपने का खतरा बढ़ता जा रहा हैं।
मनपा के लापरवाही के चलते इन दिनों शहर में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही हैं। पानी इतना गंदा है कि गर्म करने के बाद भी पानी में से गंदी महक आ रही हैं।

- Advertisement -

१७ मई को आए ताउते तूफान ने वसई विरार को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। तूफान के वजह से कई घरों के छत्ते उड़ गए, तो जगह जगह सड़कों पर सैकड़ों पेड़ गिर गए। तूफान से सबसे ज्यादा नुकसान बिजली विभाग को पहुंचा हैं। वसई विरार में बिजली के कई पोल गिरने से यहां तीन दिनों तक बिजली नहीं रही।
लोग पानी पीने से भी डर रहे है पानी गर्म करने के बाद भी पानी में से अजीब सी दुर्गंध आ रही है लोगों को मिनरल वॉटर खरीदना पड़ रहा हैं। लोगों का कहना है की मनपा में शिकायत करने पर भी इस समस्या का अभी तक कोई हल नहीं निकला हैं।

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष मनोज बारोट ने यह कहा कि पिछले कई दिनों से वसई विरार में मनपा द्वारा गंदे पानी के आपूर्ति की जा रही है। एक तो लोग पहले से ही कोरोना माहामारी से जूझ रहे है ऊपर से दूषित जल से लोगों की परेशानियां और बढ़ गई है। जनता मिनरल वॉटर ख़रीद कर अपना प्यास बुझा रही हैं। मनपा अधिकारी जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है। मनपा को पानी के टैंक और जलकुंभ की सफाई पर विषेश ध्यान देना चाहिए नही तो आने वाले कुछ दिनों में परिस्थिति बहुत गंभीर हो सकती है। गंदे पानी से डेंगू, मलेरिया, खांसी, पेट दर्द, जलन जैसी कई बिमरिया फैल सकती है जो कोरोना काल में लोगों के लिए और मुसीबत खड़ी होगी।

मनपा अधिकारियों का कहना है कि वर्षा के दौरान नदियों का मटमैला पानी डैम में मिलने के कारण यह समस्या हुई है। लेकिन हमने पानी को फिल्टर कर दिया है अब पानी गंदा नही आयेगा ।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here