राज्य

खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने ली मतदान की शपथ

जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत आज रविंद्र किशोर शाही स्टेडियम में आयोजित बेसिक शिक्षा विभाग की जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में आज जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव की उपस्थिति में सदर सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने उपस्थित जन समुदाय एवं छात्रों को मतदान की शपथ दिलाते हुए यह कहा कि एक संजीव लोकतंत्र के लिए प्रत्येक नागरिक का मतदान करना आवश्यक है।

जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा कि विशेष पुनरीक्षण तिथियां 25 एवं 26 नवंबर 2023 तथा 2 एवं 3 दिसंबर 2023 को है। उक्त तिथियों का सभी ग्राम सभाओं में प्रचार प्रसार करते हुए नागरिकों को मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत कराने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि विशेष पुनरीक्षण तिथियां के दिन सभी लोग बीएलओ के माध्यम से अपना एवं अपने परिवार के सदस्यों का नाम मतदाता सूची में जांच ले एवं नाम न होने की स्थिति में नाम के पंजीकरण हेतु आवेदन कर दें। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि माननीय निर्वाचन आयोग के आदेश के क्रम में समस्त ब्लॉक में ग्राम पंचायत स्तर पर स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं समस्त विद्यालयों पर प्रत्येक शनिवार को चुनाव पाठशाला का आयोजन एवं विशेष पुनरीक्षण तिथियों के एक दिन पूर्व ग्राम सभा में रैली निकाली जायेगी।

कार्यक्रम में समस्त ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारी,जिला समन्वयक डॉ आलोक पांडेय, स्वीप कोऑर्डिनेटर आशुतोष नाथ तिवारी, जिला जिला व्यायाम शिक्षक संजय सिंह, जयशिव प्रताप चंद, जिला स्काउट मास्टर संजय मिश्र, स्तुति पांडेय,आशुतोष शाह, विवेक मिश्र, शशांक, प्रमोद कुशवाहा प्रियंका यादव आदि उपस्थित रहे।

Bhagavan Upadhyay

Share
Published by
Bhagavan Upadhyay