लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति
Monday, June 21, 2021

राज्य चुने

HomeStateपर्यावरण संरक्षण की लें शपथ :टी डी पी आई

पर्यावरण संरक्षण की लें शपथ :टी डी पी आई

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

पर्यावरण संरक्षण की लें शपथ :टी डी पी आई

देश के हर नागरिक यदि केवल एक पौधा लगाने का संकल्प ले तो पूरा देश हरा भरा, स्वच्छ और सुन्दर होगा । आज यदि पेड़ों कि कमी न होती तो कोरोना ग्रसित लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर्स की इतनी ज़रुरत नहीं पड़ती ।
विश्व पर्यावरण दिवस के दिन दैनिक जीवन में हरियाली को बढ़ावा देने के लिए टी डी पी आई वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया ।
देश भर में टी डी पी आई के विभिन्न शाखाओं में सदस्यों द्वारा पौधे लगाकर कार्यक्रम को मनाया गया ।
वैश्विक महामारी के दौरान हम सभी ने हरियाली का महत्व अच्छी तरह से समझा है और अब हम सब इस बात से अवगत हैं कि स्वछता और हरीतिमा ही स्वस्थ्य कल के लिए अति आवश्यक हैं ।
टी डी पी आई सहयोगियों ने आज उत्तराखंड में हरिद्वार और देहरादून ,लखनऊ में बाराबंकी, हिमाचल में हमीरपुर जैसी चिन्हित स्थानों पर टीम के द्वारा पौधे लगाकर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया हिमाचल में यह कार्यक्रम हिमाचल वन विभाग द्वारा संपन्न किया गया ।
टी डी पी आई के निदेशक रणजीत प्रसाद ने बताया,बहुत जल्द वह “टी डी पी आई साथी” पीपल फॉर प्लैनेट नमक मुहीम की शुरुवात करने जा रहे हैं, जिसमे समाज के ऐसे लोगों को मंच दिया जायेगा जो समाज में बेहतर स्वास्थय, स्वछता, सतत विकास के आयाम, समाज सेवा जैसी सेवाओं में जुड़ कर एक बेहतर कल की परिकल्पना को सच कर रहे हैं । ऐसे साथियों को टी डी पी आई न केवल एक मंच देगा वरन टी डी पी आई परिवार का हिस्सा बनाकर पुरस्कृत भी करेगा । उन्होंने सभी देशवासियों को पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं दी और उनके स्वस्थ्य जीवन की प्रार्थना की ।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here