लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति
Monday, June 21, 2021

राज्य चुने

HomeStateइस विश्व पर्यावरण दिवस, ट्रुली मैडली के फॉरएवर गार्डन के साथ 100...

इस विश्व पर्यावरण दिवस, ट्रुली मैडली के फॉरएवर गार्डन के साथ 100 से अधिक कपल ने अपने प्यार के नाम पेड़ लगाने का लिया संकल्प

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

इस विश्व पर्यावरण दिवस, ट्रुली मैडली के फॉरएवर गार्डन के साथ 100 से अधिक कपल ने अपने प्यार के नाम पेड़ लगाने का लिया संकल्प

डेटिंग ऐप ने सामाजिक लक्ष्यों का समर्थन करने के लिए एनसीआर में ग्रीन लंग को अपनाया

संवाददाता (दिल्ली): विश्व पर्यावरण दिवस से पहले, भारत के सबसे पसंदीदा डेटिंग ऐप ट्रूली मैडली के मंच पर 100 से अधिक कपल ने सामाजिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 1,000 पेड़ लगाने का संकल्प लिया है. ‘फॉरएवर गार्डन’ पहल पर्यावरण के प्रति जागरूक मिलेनियल जेनरेशन कपल को लव ट्रीज लगाने और उसकी देखभाल करके एक हरा-भरा पृथ्वी बनाने में सक्षम बनाती है.

- Advertisement -

ग्रीन लंग्स ग्रीनहाउस गैसों की क्षतिपूर्ति करने के लिए कार्बन सिंक के रूप में कार्य करने और वातावरण से हानिकारक पार्टिकल्स को हटाने में सहायक होते हैं, विशेष रूप से ऐसे छोटे कण जो प्रमुख वायु प्रदूषण से संबंधित स्वास्थ्य खतरों के लिए जिम्मेदार होते हैं. दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र खराब वायु गुणवत्ता के शिकार है.

यह पहल ‘कपल गोल्स’ की भी बात करती भै, जो मिलेनियल जेनरेशनल को कॉमन बकेट लिस्ट (साझा लक्ष्य) पर काम करने के लिए प्रेरित करती है. इसका मकसद समाज पर, मानवीय संबंधों पर सकारात्मक प्रभाव पैदा करना है.

अपने समर्थन की प्रतिज्ञा करने के लिए आगे आने वाले कपल के भौगोलिक समूह के आधार पर ये मंच महानगरों और गैर-महानगरों में उनकी ओर से अधिक ग्रीन लंग्स का निर्माण करेगा. कपल को पेड़ों की वृद्धि के बारे में सूचित किया जाएगा और उन्हें अपने गोद लिए गए पेड़ों को विकसित करने का भी मौका मिलेगा.

- Advertisement -

ट्रूली मैडली के सीईओ और सह-संस्थापक स्नेहिल खानोर ने कहा, “यह विचार युवा पीढ़ी के बीच एक स्थायी भविष्य के निर्माण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा करता है और उन्हें अपनी भूमिका निभाने का भी मौका देता है. ‘फॉरएवर गार्डन’ इस बात का प्रतीक है कि कैसे एकजुटता हमें मानवीय संबंधों के साथ-साथ पर्यावरण के पोषण के सांझे लक्ष्य की दिशा में काम करने में मदद कर सकती है. हम बेहतर भविष्य के लिए अपने समुदाय के माध्यम से अधिक सार्थक मानवीय संबंध बनाने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं.”

यूजर्स को ‘फाइंड योर फॉरएवर’ में मदद करने वाला डेटिंग ऐप विभिन्न विषयों पर मिलेनियल और युवा पीढ़ियों के बीच सामाजिक चेतना को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है, जिसमें पसंद-आधारित निर्णय लेने, विवाह और अन्य लोगों के बीच संबंध निर्माण के मुद्दे शामिल हैं.
ट्रूली मैडली कैज़ुअल डेटिंग ऐप्स और मैट्रिमोनी वेबसाइटों के बीच के अंतर को कम कर रहा है. ये ऐसे मिलेनियल्स के लिए काम करता है,जो अपने लिए खुद से कुछ सीरियस की तलाश कर रहे हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here