लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeStateऊबर ने 3.65 करोड़ रु. के इमरजेंसी कोविड राहत पैकेज की घोषणा...

ऊबर ने 3.65 करोड़ रु. के इमरजेंसी कोविड राहत पैकेज की घोषणा की

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

ऊबर ने 3.65 करोड़ रु. के इमरजेंसी कोविड राहत पैकेज की घोषणा की

संवाददाता

(दिल्ली) ऊबर ने कोविड राहत के प्रयासों में मदद करने के लिए 3.65 करोड़ रु. के निशुल्क राहत पैकेज की घोषणा की। इसमें जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर्स, कंसन्ट्रेटर्स, वैंटिलेटर्स एवं अन्य आवश्यक मेडिकल उपकरण का परिवहन शामिल है, ताकि दूसरी विनाशकारी लहर के दौरान भारत के हैल्थकेयर सिस्टम को मज़बूत किया जा सके।

- Advertisement -

ऊबर का सहयोग अनेक एनजीओ के साथ साझेदारियों द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है, जो ज़िंदगियां बचाने के लिए इमरजेंसी सहायता प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं।

इससे पहले मई में ऊबर ने यूके स्थित एनजीओ, गो धार्मिक के साथ पहली साझेदारी लॉन्च की, जो दिल्ली एनसीआर और अहमदाबाद में कोविड इमरजेंसी के लिए प्रतिक्रिया देने में अपने कार्यकर्ताओं का सहयोग करती है। उसके बाद 90 से ज्यादा शहरों में ऊबर के मोबिलिटी नेटवर्क ने गो धार्मिक को जयपुर, वडोदरा, लखनऊ और मुंबई सहित 6 शहरों में अपनी प्रतिक्रिया देने में समर्थ बनाया, जिससे हजारों भारतीय नागरिकों को ज़रूरत के समय मदद मिल सकी।

गो धार्मिक के साथ उबर के सहयोग ने 725 लोगों को जीवनरक्षक ऑक्सीजन सपोर्ट प्रदान करने, 33,000 से ज्यादा ताज़ा भोजन एवं राशन किट वितरित करने और 1,675 मेडिकल पैक्स एवं 250 हॉस्पिटल बेड्स के साथ 15 कोविड केयर सुविधाओं को सपोर्ट करने में मदद की।

- Advertisement -

ऊबर के साथ साझेदारी के बारे में, हेमल रांदेरवाला, चेयरमैन, गो धार्मिक ने कहा, ‘‘ऊबर ने गो धार्मिक को भारत में अपने राहत कार्य बढ़ाने में मदद की। इस मुश्किल समय में हमने मिलकर हज़ारों प्रभावित परिवारों और फ्रंटलाइन कर्मियों को 24/7 सहयोग दिया है। यह सच में सहानुभूतिपूर्ण काम है।’’

इस घोषणा के बारे में प्रभजीत सिंह, प्रेसिडेंट, ऊबर इंडिया, एवं साउथ एशिया ने कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करने पर गर्व है कि ऊबर कोविड की दूसरी घातक लहर से अपने समुदायों की रक्षा के लिए इमरजेंसी सहायता के लिए 3.65 करोड़ रु. का योगदान देगा। एनजीओ के साथ हमारी साझेदारी उनके कार्यकर्ताओं को मोबिलिटी सपोर्ट प्रदान करेगी, जो जिं़दगियां बचाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। यह देखकर खुशी होती है कि देश एवं इसके नागरिक महामारी से लड़ने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं । ऊबर उम्मीद कायम रखने एवं जिं़दगियां बचाने में मदद करने के लिए अपने मोबिलिटी नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।’’

गो धार्मिक के अलावा, ऊबर ने तीन अन्य एनजीओ के साथ भी साझेदारी की हैः-

1. अमेरिकन इंडिया फाउंडेशनः ऊबर दिल्ली में अस्पतालों और इमरजेंसी केयर सुविधाओं को महत्वपूर्ण जीवनरक्षक उपकरण, जैसे वैंटिलेटर्स, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स एवं अन्य मेडिकल सप्लाई के परिवहन में मदद करेगा।

2. प्रोजेक्ट मुंबईः ऊबर स्वास्थ्य की इमरजेंसी के लिए नागरिकों के आवागमन में मदद करने के लिए मुंबई स्थित अवार्ड विनिंग ह्यूमनिटेरियन संगठन के साथ मिलकर काम करेगा तथा मुंबई में नाजु़क वर्ग और गरीबों के लिए समर्पित वैक्सीनेशन शिविर चलाएगा।

3. गुड क्वेस्ट फाउंडेशनः ऊबर बैंगलोर में फाउंडेशन के कोविड-19 डिस्ट्रेस रिलीफ मिशन में सहयोग करेगा, जिसमें मुफ्त ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था करना और नाजुक समुदायों में कोविड पॉज़िटिव लोगों को सपोर्ट करना शामिल है।

आने वाले हफ्तों में ऊबर अतिरिक्त एनजीओ की पहचान कर और ज्यादा मुफ्त राइड्स के साथ उनके महत्वपूर्ण मिशंस में सहयोग करेगा।

समुदायों को पुनः स्वस्थ बनने में मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत, ऊबर भारत में जारी वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग करता रहेगा। इसने अधिकृत वैक्सीनेशन केंद्रों से आवागमन करने वाले नागरिकों के लिए 10 करोड़ रु. की मुफ्त राइड प्रदान करने का संकल्प लिया है।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here