करायल शुक्ल में तीन दिवसीय श्री राम कथा का शुभारंभ

Updated: 13/11/2023 at 7:35 PM
IMG_20231107_212708

बरहज ,देवरिया। बरहज तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करायल शुक्ल में तीन दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन किया गया है। श्री राम कथा के प्रथम दिवस पर अनंत पीठ आश्रम बरहज से पधारे हुए पंडित विनय मिश्रा ने श्री सीताराम विवाह पर चर्चा करते हुए कहा कि बिना आदि देवता गणेश के पूजन के किसी कार्य को प्रारंभ करेंगे तो अनिष्ट आएगा ही महाराज जनक की सभा में बंदी जनों की घोषणा के बाद जितने राजा थे किसी ने भगवान गणेश का स्मरण नहीं किया और सीधे-सीधे धनुष तोड़ने का प्रयास करने लगे इसीलिए इन राजाओं से धनुष नहीं टूटा जैसे ही प्रभु श्री राम धनुष के पास पहुंचे सर्वप्रथम उन्होंने भगवान गणेश का स्मरण किया जहां एक तरफ गुरु के आदेश को मानकर प्रभु श्री राम धनुष तोड़ने चले वहीं माता सीता ने भी आदि देवता गणेश जी की प्रार्थना की।

गणनायक वरदआयक देवा। अंजु लगी किहि मै सेवा ।

सभा में बैठे हुए सभी राजा का देख रहे थे प्रभु श्री राम के पीछे गुरुदेव का आशीर्वाद भगवान शिव की कृपा गणेश जी का प्रसन्न होना और धनुष का टूट जाना श्री सीताराम का विवाह होना सब कुछ भगवान गणेश जी की कृपा का परिणाम था। इसलिए जीवन में शुभ कार्य करने से पहले हम सभी लोग आदि देवता गणेश का स्मरण करते हैं जिससे मंगल कार्य मंगलमय हो । इस कार्यक्रम में कथावाचक हरि ओम शरण म ऊ, उमेश बरेली , विनय मिश्र अनंत पीठ आश्रम बरहज विद्याभूषण जी , कार्यक्रम में उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन अंगद प्रसाद द्विवेदी ने किया। संचालक ने बताया कि यह कथा निरंतर तीन दिन तक होगी।

First Published on: 13/11/2023 at 7:35 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में उत्तर प्रदेश सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India