उत्तर प्रदेश

आजादी के 75 साल बाद भी देश खुशहाल नहीं – विनोद कुमार सिंह

बरहज। देवरिया बरहज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी एवं खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश महासचिव विनोद कुमार सिंह ने आज बरहज तहसील में उप जिलाधिकारी अवधेश निगम को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी देश को खुशहाल नहीं बनाया जा सका महंगाई बेरोजगारी के चलते लोगों का जीवन बद से बदतर हो गया है। केंद्र व प्रदेश में डबल इंजन की भाजपा सरकार के रहते हुए आज भी किसान मजदूर नौजवान बेरोजगारी महंगाई से त्रस्त है।
भाजपा सरकार में बढ़ती हुई महंगाई, भ्रष्टाचार उत्पीड़न,शोषण,मजदूरों का किया जा रहा है देश और प्रदेश के सरकार द्वारा मनरेगा बजट में कटौती करके मजदूरों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। तथा उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार से मेरी यह मांग है कि महंगाई पर रोक लगाया जाए तथा मनरेगा मजदूरों को ₹600 प्रतिदिन की दर से दिया जाए, कम से कम 200 दिनों तक का काम दिया जाए, खाद्य पदार्थों पर बढ़ रहे दाम को वापस लिया जाए, गरीब आवास योजना के तहत गरीबों को ₹500000 लाख आवास के लिए दिया जाए। और 55 वर्ष से ऊपर मजदूर किसानों को कम से कम ₹5000 प्रति महीने वृद्धा पेंशन दिया जाए।

कपरवार में पश्चिम तरफ राप्त में हो रहे कटान को रोका जाए। राशन कार्ड में जिन गरीबों एवं उसके पात्र हैं उनका राशन कार्ड बनाया जाए आदि मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते समय विनोद सिंह ,अरविंद कुमार, नंद कुमार ,राजेंद्र ,आजाद, मिठाई प्रसाद ,जयप्रकाश, दशरथ प्रजापति, रहमान, रामायण गुप्ता, रामकवल, गोविंद, निर्मला देवी, रतन जयसवाल, विमला देवी, व  पार्टी के अन्य कार्यकर्तागण भी उपस्थित रहे।

Basant Mishra

Share
Published by
Basant Mishra