उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का हुआ सजीव प्रसारण

कृषि विज्ञान केंद्र देवरिया पर माननीय प्रधानमंत्री द्वारा पीएम किसान योजना के अंतर्गत किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त का हस्तांतरण झारखंड के खूंटी से किया गया, जिसका सजीव प्रसारण कृषि विज्ञान केंद्र देवरिया पर किसानों के बीच कराया गया।कार्यक्रम के दौरान भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती पर देश के आदिवासी समुदाय के लिए राष्ट्रपति महाहिम द्रौपदी मुर्मू जी के संदेश का वीडियो प्रसारण किया गया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा झारखण्ड राज्य एवम आदिवासी समुदाय के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का शिलान्यास तथा लोकार्पण भी किया गया। प्रधानमंत्री जी ने अपने संवाद में बताया कि आज भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती के अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है। जिसके माध्यम से सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचने का कार्य किया जाएगा।

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद कृषि विज्ञान केंद्र के अध्यक्ष डॉक्टर मान्धाता सिंह ने बताया कि जनपद में विकसित भारत संकल्प यात्रा २५ नवंबर से शुरू होगी जो २६ जनवरी तक जनपद के विभिन्न न्याय पंचायतों में पहुंचकर सरकार की विभिन्न योजनाओ के माध्यम से भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया जाएगा। केंद्र के उद्यान विशेषज्ञ डॉक्टर रजनीश श्रीवास्तव ने उपस्थित किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ खासकर सतत कृषि, प्राकृतिक खेती एवम मृदा स्वास्थ पर चर्चा की। प्रक्षेत्र प्रबन्धक अजय तिवारी ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा केंद्र पर चल रहे गतिविधियों पर चर्चा की।इस अवसर पर शरद राय, अनूप सिंह, मंजीत कुशवाहा, धर्मेंद्र, कैलाश, मंजू,संगीता देवी सहित जनपद के विभिन्न विकास खंडों से २०० से अधिक किसानों ने भाग लिया।

TFOI Web Team

Share
Published by
TFOI Web Team