लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeStateवंचित समुदायों को राशन वितरण कार्य जारी, कई संगठन मानव सेवा में...

वंचित समुदायों को राशन वितरण कार्य जारी, कई संगठन मानव सेवा में जुटे

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

वंचित समुदायों को राशन वितरण कार्य जारी, कई संगठन मानव सेवा में जुटे

वाराणसी: सेवापुरी/ मिर्जामुराद (08/06/2021) मंगलवार को आशा ट्रस्ट के सहयोग से रेड ब्रिगेड ट्रस्ट ने जरुरतमंदो को राशन वितरित किया। कोरोना महामारी में जारी लॉकडाऊन के चलते उत्पन्न विषम परिस्थिति में राशन वितरण कार्यक्रम आटा, चावल, दाल, शक्कर, तेल, सोयाबीन, आलू, प्याज, चायपत्ती एवं नमक आदि भोरकला गाँव में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक ट्रस्ट के प्रमुख अजय पटेल के नेतृत्व में “राशन किट ” लगभग 21 वास्तविक जरूरतमंद मुसहर बनवासी लोगों को वितरित किए गए।

वंचित समुदायों को राशन वितरण कार्य जारी, कई संगठन मानव सेवा में जुटे

- Advertisement -

इधर कोरोना काल के चलते जहां देश के सभी लोगों की स्थिति बड़ी खराब चल रही है ऐसे में लोग दाने-दाने से परेशान है लोगों के काम-धंधे बंद पड़े हैं ऐसे में अपनों की मदद के लिए एक छोटा सा प्रयास रेड ब्रिगेड ट्रस्ट संगठन लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहा है जिसमें लोगों को खाद्य सामग्री नि:शुल्क वितरण की जा रही है। जिन लोगों को स्वास्थ्य संबंधित जो भी समस्या आवश्यकता लग रही है।

वंचित समुदायों को राशन वितरण कार्य जारी, कई संगठन मानव सेवा में जुटे

संगठन द्वारा संचालित कोविड-19 हेल्प सेंटर से लगातार लोगों की मदद कर रहा है और आगे भी लोगों की मदद इसी प्रकार मदद जारी रहेंगी। अजय ने बताया कि देश पर इस तरह की परेशानी आई है और इस परेशानी में हम अपनों का सहारा नहीं बनेंगे तो कौन बनेगा और रेड ब्रिगेड ट्रस्ट परिवार का हमेशा लक्ष्य यही रहता है कि जरूरतमंद लोगों की मदद करें। इसी तरह, पिछले लॉकडाउन में भी लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी। जिसमें करीब 16000 से अधिक खाने के पैकेट वितरण किए थे एवं 500 से अधिक परिवारों को कच्ची सामग्री वितरण की थी। इस बार भी ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने का प्रयास हमारे संगठन का है। संगठन की सबसे छोटी सदस्य (13 वर्ष) अनन्या ने बताया कि हम सब लोग मिलकर लोगों को विशेष कर बच्चो को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाना, सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करना, सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना और बार-बार अच्छी तरह से साबुन से हाथ धोने के बारे में जागरूक कर रहे हैं। इस अवसर पर दिनेश पटेल, राजकुमार गुप्ता, मंजू सिंह, दन्ना सिंह, धर्मराज आदि लोगों ने सहयोग दिया।

- Advertisement -

धन्यवाद
द्वारा
राजकुमार गुप्ता
वाराणसी

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here