राज्य चुने

HomeNationalबलिया पहुचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जगहों का किया दौरा देखिए...

बलिया पहुचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई जगहों का किया दौरा देखिए पूरी रिपोर्ट

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

रिपोर्टर- उमाकांत विश्वकर्मा

- Advertisement -

यूपी के बलिया में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे जिले के कई स्थानों का उन्होंने दौरा किया जिसमें हॉस्पिटल में उन्होंने मरीजों से बात कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल जाना साथ ही उन्होंने कई मुख्य स्थानों का दौरा कर जिले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया उसके बाद उन्होंने कलेक्टर सभागार से मिडिया ब्रिफिंग मे बोले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कोरोना के तीसरी लहर नियंत्रण के करीब है।जिस प्रदेश के बारे में दुनिया के विशेषज्ञों को ये तमाम प्रकार की आशंकाये थी कि उत्तर प्रदेश में कोरोना अनियंत्रित हो जाएगा आज कोरोना पुरी तरह से नियंत्रण में है
आज पूरे प्रदेश में करोना के पॉजिटिव 300 से कम है
बलिया प्रदेश का कोने का जनपद है जनपद की सीमा तीनो तरफ से घिरी हुई है।चिंता थी कि बलिया की स्थिति क्या होगी ।यहां जनप्रतिनिधियो ,जिला प्रशाशन,पुलिस प्रशाशन,कोरोना वारियर्स की सभी संघटनो ने मिलकर के बेहतरीन प्रदर्शन किया ।2nd फेज मेंऔर आज बलिया में एक भी केस नही है
प्रधानमंत्री का मार्ग दर्शन।भारत सरकार का पूरा सहयोग कोरोना के दूसरी लहर को पूरी तरह नियंत्रित करने के बाद तीसरी लहर की आशंका पर पूरा कार्य कर रहे है।
तीसरी लहर की जो आशंका ब्यक्त की जा रही है उससे भयभीत रहने की जरूरत नही है।सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है। क्योकि की जिस समय कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है वह समय गंभीर और संवेदनसील बीमारियों का समय होता है काला जर,चिकेन गुनिया ,मलेरिया ,इंसेफ्लाइटिस, जैसी बीमारियां आती है।राज्य सरकार ने अभी से तैयारियां सुरु कर दी है। फागिंग, स्वच्छ पेय जल।अभिभावक स्पेशल बूथ के माध्यम से हर जनपद में अभिभावकों को 12 साल से कम उम्र के बच्चो के अभिभावकों प्रथमिकता के आधार पर सभी जनपदों में वेक्सीन उप्लब्ध कराना। और वेक्सीन से कोरोना से सुरक्षा उपलब्ध कराना पूरे प्रदेश में युद्ध स्तर पर चल रहा है।
बच्चो को संभावित सर्दी जुकाम क्यो न हो एक व्यवस्था बनाई जा रही है की 26 जून के बाद ब्यापक स्तर पर निगरानी समितिया जन प्रतिनिधिओ के मार्ग दर्शन में सभी विधानसभा क्षेत्र में विषेश अभियान प्रारम्भ करेंगे।प्रत्येक जनपदों में पर्याप्त मात्रा में दवाइया भेजी गई है।जिसमे चार ग्रुप में तय की गई है 0-1 ,वर्ष1- 5, वर्ष5 -12 .वर्ष 12-18 वर्ष के जोड़ी गई है।
पूरे यूपी में 431 ऑक्सीजन प्लांट लगने है 100 से भी अधिक लग चुके है।
यूपी में पूरे देश मे सबसे ज्यादा टेस्ट कराने वाला प्रदेश है।
गांव गांव में वेक्सिनेशन सेंटर बनाया जाएगा। अगले महीने से यह कार्यक्रम चालू किया जाएगा।
दुनिया के विककसित देसो में सबसे कम मृत्यु दर भारत मे है।
भारत सरकार और प्रधानमंत्री मोदी जी को पूरा सहयोग करने के लिए धन्यबाद दिया ।
बाइट-योगी आदित्यनाथ(मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश)

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here