राज्य चुने

HomeUncategorizedअखिल भारतीय विरोध दिवस 21 जून 2021

अखिल भारतीय विरोध दिवस 21 जून 2021

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

*लक्ष्मी कांत दुबे की रिपोर्ट*

- Advertisement -

सलेमपुर , देवरिया आज दिनांक 21 जून 2021 को अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के आह्वान पर उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सतीश कुमार एवं जिला मंत्री रामनिवास यादव के नेतृत्व में सलेमपुर के कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर इकट्ठा होकर सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए । तहसील में पहुंचकर नारेबाजी की अपने 12 सूत्री मांग पत्र जो प्रधानमंत्री भारत सरकार के नाम से संबोधित है सलेमपुर उपजिलाधिकारी ओम प्रकाश जी को सौंपा ।

अखिल भारतीय विरोध दिवस 21 जून 2021

इस दौरान सतीश कुमार ने कहा कि केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के खिलाफ आज पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रही है इस एडवाइजरी के जरिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मनरेगा के तहत मजदूरी भुगतान अलग-अलग जातियों की श्रेणी में विभाजित करने के लिए कहा गया है । जैसे कि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और अन्य इसका मतलब है कि श्रमिकों की अलग-अलग श्रेणीया होगी । और उनके लिए अलग अलग बजट फंड ट्रांसफर आर्डर एक अलग श्रम बजट होगा । समान मजदूरी के हकदार श्रमिकों को विभिन्न जाति श्रेणियों में विभाजित करने का कोई औचित्य नहीं है यह केवल मजदूरी के भुगतान पर प्रतिकूल पद्धति या खराब प्रभाव डालेगा यह एडवाइजरी मनरेगा अधिनियम की बुनियादी समझ के साथ-साथ समान वेतन अधिकार का उल्लंघन है और इसके एससी , एस टी श्रमिकों के अधिकारों पर गंभीर प्रभाव पड़ेंगे । सलेमपुर नगर पंचायत की मुख्य सड़क गांधी चौक से हॉस्पिटल तक की सड़के बहुत ही खराब हो गई है इस समय बरसात का समय चल रहा है सलेमपुर का मुख्य सड़क पर लोगों का चलना दुशवार हो गया है कई बार हम सभी साथियों ने इस सड़क के लिए धरना दिया जा चुका है । प्रशासन अभी तक इस मुख्य सड़क पर काम नही लगवाईं है । दिनांक 26 जून 2021 को उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन के क्षेत्रीय कमेटी सलेमपुर । कामरेड रामनिवास यादव के नेतृत्व में सलेमपुर में सड़क के सवालों को लेकर नगर पंचायत सलेमपुर टाउन एरिया E.O. का घेराव करेंगे । इस दौरान निम्नलिखित साथियों ने भाग लिया
कॉमरेड हरेकृष्ण कुशवाहा,कॉमरेड संजय गौड़ , कॉमरेड सद्दाम मफशा , कॉमरेड सिकंदर कुमार, अलगु शास्त्री, अविनाश मौर्य , रामायण यादव ,सुशील यादव , हरेकृष्ण यादव, रामछठू चौहान ,विंध्याचल चौहान, राजेंद्र गुप्ता ,श्रीराम यादव, सुनील गुप्ता, इत्यादि साथियों ने भाग लिया ।
भवदीय
उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन क्षेत्रीय कमेटी सलेमपुर ।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here