राज्य चुने

HomeUncategorizedपर्यटन से स्थानीय स्तर पर विकसित होता है रोजगार-डीएम

पर्यटन से स्थानीय स्तर पर विकसित होता है रोजगार-डीएम

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

देवरिया-Tfoi जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन गूगल मीट के माध्यम से पर्यटन विभाग से जुडी जनपद के कार्य परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि कार्यो को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करायें, जिससे कि पर्यटन स्थलो का जनपद में विकास हो सके। इसमें उन्होने लापरवाही नही बरते जाने हेतु कार्यदायी संस्थाओं को सचेत किया।
जिलाधिकारी श्री निरंजन ने समीक्षा के दौरान नोनापार शिव स्थल के सुन्द्रीकरण कार्य को समाज कल्याण विभाग को एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया। पकहां में चतुभुर्ज मन्दिर के निर्माण/विकास कार्यो के संबंध में आरईइस द्वारा बताया गया कि टन्ेडर की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है। शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरु हो जायेगा। मुख्यमंत्री पर्यटन सम्बर्द्धन योजना के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रो के एक-एक पर्यटन केन्द्रो को बढावा देने के लिये चयनित किये गये है। कार्यदायी संस्था सीएनडीएस द्वारा बताया गया कि कोविड के बजह से कार्य में विलम्ब हुआ है। एक सप्ताह के अन्दर सभी जगहो पर कार्य प्रारम्भ कर दिये जायेगे। जिलाधिकारी ने सभी कार्यो को 15 सितम्बर तक पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी श्री निरंजन ने पर्यटक गाईड के रुप में युवाओं को जोडे जाने पद बल देते हुए क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र मिश्र को निर्देश दिया कि गाईड का प्रशिक्षण इन्हे प्राथमिकता के साथ दें। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी द्वारा बताया गया कि इसके लिये आनलाईन आवेदन किये जाते है। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यटन केन्द्रो के विकास से हमारी धरोहर व संस्कृति संरक्षित रहती है, वही रोजगार की संभावनाये भी स्थानीय स्तर पर बढती है तथा पर्यटको को सुविधाये भी स्थानीय स्तर मिल जाते है, इसलिये पर्यटन से संबंधित जो भी कार्य परियोजनाये है उसमें विशेष रुचि लेते हुए सभी जुडे विभाग व कार्यदायी संस्थाये प्राथमिकता के साथ उस पर कार्य करते हुए निर्माण कार्यो को समयबद्धता के साथ पूर्ण कराये।
इस बैठक में पर्यटन विभाग सहित कार्यदायी संस्थाओं एवं अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी आदि जुडे रहे।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here