लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeUncategorizedअसहयोग आंदोलन के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पांच दिवसीय...

असहयोग आंदोलन के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पांच दिवसीय युवा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

असहयोग आंदोलन के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पांच दिवसीय युवा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

वाराणासी: राजघाट (20/02/2021) स्थित सर्व सेवा संघ के परिसर में दिनांक 16 फरवरी से 20 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये हुए युवाओं का शिविर सफलता पूर्वक आयोजित हुआ। इस आवासीय शिविर में 50 युवा और 25 से अधिक वक्ताओं के बीच संवाद हुआ। शिविर का आयोजन सर्व सेवा संघ के युवा मोर्चा के संयोजक बजरंग सोनावड़े और परिसर संयोजक रामधीरज जी के द्वारा किया गया। शिविर में मुख्य रूप से प्रो दीप्ति महाराष्ट्र, प्रो डीएम दिवाकर ने बिहार से आ कर गांधी और वर्तमान अर्थव्यवस्था के सवाल पर चर्चा की, रामचन्द्र राही अध्यक्ष गांधी निधि दिल्ली और अमरनाथ भाई पूर्व अध्यक्ष सर्व सेवा संघ ने अध्यक्षता की, पुतुल जी, जागृति राही, प्रो दीप्ति ने महिलाओं के सवाल पर चर्चा की।

असहयोग आंदोलन के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पांच दिवसीय युवा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

- Advertisement -

उन्नाव से राकेश रफीक और मुरादाबाद ने किसान आंदोलन पर चर्चा की। चंदन पाल अध्यक्ष सर्व सेवा संघ ने शिविर का उद्घाटन किया। प्रो सतीश राय ने गांधी के विचार, नैतिकता और राजनीति, फादर आनंद ने सद्भावना पर, वल्लभ पांडे ने पर्यावरण पर चर्चा की, रामजनम, धनन्जय त्रिपाठी, रवि, नन्दलाल, अनूप श्रमिक बनारस ने भी विचार रखे, देव कुमार कानपुर ने अंबेडकर और गांधी पर, शेर बहादुर, जौनपुर ने चर्चा की। महिला स्वास्थ्य पर हिमांशु , आदि तमाम लोगों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम के संचालन में विनोद, कमलेश, जागृति राही आदि की प्रमुख भूमिका रही। शिविर में मुख्य रूप से गांधी जी के सिद्धांतों विचारों और आजादी की लड़ाई के विभिन्न चरणों पर चर्चा की गई। सर्व सेवा संघ परिसर में ऐसे शिविर हर माह पूरे वर्ष भर आयोजित किये जाने है।

असहयोग आंदोलन के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पांच दिवसीय युवा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

असहयोग आंदोलन के 100वे वर्ष में स्वतंत्रता आंदोलन के नेताओ गांधी, विनोबा जेपी, नेहरु, भगत सिंह, अंबेडकर आदि हमारे देश के महान नेताओं के विचारों को जानने और भागीदारी के इच्छुक युवा राजघाट सम्पर्क कर सकते हैं। अप्रैल के 11 से 13 महिला शांति सेना शिविर आयोजित होगा।अंत में शिविरार्थी को पुस्तकें और सर्टिफिकेट भी दिया गया।
धन्यवाद
द्वारा
राजकुमार गुप्ता
वाराणासी

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here