गर्मियों में चेहरे के लिए  ये फेस मास्क है जरुरी 

कुछ ऐसे फेस मास्क अपने लिए घर पर ही बनाएं, जिन्हें चेहरे पर लगाकर ग्लो को और बड़ा सकते हो और त्वचा हो जाएगी चमकदार 

धूप में अंदर बाहर करने से  आपके  चेहरे की चमक भी  छिन जाती है। 

एक बाउल में एक चम्मच दही और 3 चम्मच एलोवेरा जेल डालकर उसे मिला लें। चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए रहने दें। कुछ देर बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें 

Off-white Banner

दही और एलोवेरा फेस मास्क

एक बाउल में 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 1 चम्मच पीसा हुआ पुदीना डालें पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इसके सूखने तक ऐसे ही रहने दें  फिर सादे पानी से मुंह धो लें।

Off-white Banner

मुल्तानी मिट्टी और पुदीना मास्क 

एक बाउल में 1 मीडियम साइज टमाटर  डालें और उसमें एक चम्मच शहद मिला दें। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए रहने दें और फिर पानी से  मुंह धो लें।

Off-white Banner

टमाटर और शहद फेस मास्क

2 टेबल स्पून शुद्ध चंदन पाउडर लें और उसमें गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट बना लें। चेहरे को ठंडक देने और डल स्किन को रिवाइव करने के लिए इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। पेस्ट सूख जाने के बाद सादे पानी से धो लें

Off-white Banner

गुलाब जल और चंदन मास्क 

एक बाउल में पीसा हुआ तरबूज और 1 चम्मच दही मिला लें। एक ब्रश की मदद से इसे अपे चेहरे पर लगाएं। फिर 15-20 मिट के बाद पानी से धो लें। सनबर्न एरिया को भी यह आराम देता है।

Off-white Banner

वॉटरमेलन एंड योगर्ट मास्क 

10 बादाम रातभर भिगोकर रखें. सुबह इनका पेस्ट बन लें. इसमें एक चम्मच ओट्स और थोड़ा सा दही मिलाएं. इसमें गुलाब जल मिलाएं. इसे त्वचा पर 10 मिनट के लिए लगा रहने दें. इसके बाद इसे पानी से धो लें.

Off-white Banner

ओट्स और बादाम मास्क 

पुदीना फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आप इसे महीन पीस लें। सूखने तक चेहरे पर रखें। इसके बाद  साधारण पानी से चेहरा धो लें।  

Off-white Banner

पुदीना फेस पैक

मॉइश्चराइजर के लिए आप विटामिन- ई, नारियल के तेल , पपीता, ग्लिसरीन वाले किसी भी प्रोडक्ट को  चुन सकती हैं। 

Off-white Banner

मॉइश्चराइजर