मनोरंजन

बॉलीवुड की इन पांच अभिनेत्रियों में क्या है समानता ?

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की इन पांच अभिनेत्री में क्या समानताएं हैं, वैसे तो फिल्मी दुनिया में कई सारी समानताएं हैं ; जैसे की एक ही शीर्षक पर कई फिल्मों का बनना, एक ही कहानी पर कई भाषाओं में फिल्म का बनना, लेकिन हम आपको एक ऐसी समानता बताने जा रहे हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी और वह वह समानता है इनमें से पांच प्रमुख अभिनेत्रियों के बीच, तो चलिए जानते हैं कि हैं इन पांच अभिनेत्रियों में सबसे बड़ी समानता क्या है?

पहले नंबर पर हैं ऐश्वर्या राय यह तो सभी जानते हैं ऐश्वर्या राय विश्व सुंदरी रह चुकी हैं और बिग भी अमिताभ बच्चन की बहू तथा अभिषेक बच्चन की पत्नी है इनके करियर की पहली हिंदी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ थी जिसके नायक थे बॉबी देओल इसके बाद इन्होंने शाहरुख खान की साथ ‘देवदास’ और सलमान खान के साथ ‘हम दिल दे चुके सनम’ तथा अभिषेक बच्चन के साथ ‘गुरु’ जैसी फिल्मों में जबरदस्त अभिनय किया था, वैसे तो ऐश्वर्या राय का नाम सलमान खान के साथ काफी विवादों में रहा लेकिन वह पत्नी बनीं अभिषेक बच्चन की.

दूसरे नंबर पर हैं कृति सेनन बॉलीवुड के चर्चित नायक जैकी श्रॉफ और आयशा श्राफ के बेटे टाइगर श्रॉफ अभिनीत हीरोपंती जिसकी नायिका कृति सेनन थीं अपनी पहली फिल्म से चर्चा में आने वाली कृति सेनन आज बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री हैं फिल्म ‘हीरोपंती’ में टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा. आपको बता दें की फिल्म मम्मी के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं.

Rashmika and Vijay devarakonda Engagement : रश्मिका मंदाना के संग विजय देवरकोंडा करने वाले हैं सगाई?

तीसरे नंबर पर है नरगिस फाखरी जो एक खूबसूरत अभिनेत्री के नाम से जानी जाती हैं नरगिस फाखरी एक भारतीय व अमेरिकन मॉडल के साथ-साथ हिंदी फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी पहली फिल्म की शुरुआत ‘रॉकस्टार’ रणबीर कपूर के साथ की थी जो काफी सफल फिल्म मानी जाती है. इसके अलावा मद्रास कैफ़े, फटा पोस्टर निकला हीरो, मैं तेरा हीरो, किक, अजहर, हाउसफुल 3, ढिशुम आदि फिल्म में भी अभिनय कर चुकी हैं.

चौथे नंबर पर है अनुष्का शर्मा जिन्होंने अपनी फिल्म की शुरुआत शाहरुख खान के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से की थी जो निर्माता निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म थी बाद में क्रिकेटर विराट कोहली से शादी करके उन्होंने अपना घर बसा लिया. अब वो बॉलीवुड की चकाचौंध की दुनिया से काफी दूर रहती हैं.

पांचवी अभिनेत्री हैं सोनम कपूर जो अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं, इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से की थी जिसके नायक थे रणबीर कपूर लेकिन इनका भी फिल्मी कैरियर ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका बाद में इन्होंने दिल्ली के एक व्यापारी आनंद आहूजा से शादी की. आपको बता दें की सोनम कपूर नेशनल अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं. फिल्म नीरजा और राँझना के लिए दर्शको और आलोचकों से काफी सराहना बटोर चुकी हैं. इन पांचो हसीनाओं की सबसे बड़ी समानता यह है कि इनकी हाइट 5 फीट 9 इंच है.

  • अजय सलेमपुरी
TFOI Web Team

Share
Published by
TFOI Web Team