Javed Akhtar News : अगर यहां नहीं डरते तो वहां क्या डरेंगे…’, जावेद अख्तर ने दीया पाकिस्तान में बयान

दिग्गज गीतकार जावेद ने पाकिस्तान में हाल में ही दिए गए अपने बयान को लेकर पाकिस्तानी कलाकारों के निशाने पर हैं, तो वहीं उन्हे बॉलीवुड का साथ मिल रहा है. समर्थन में कंगना रनौत ने भी जावेद अख्तर के बयान पर कहा कि उन्होंने पाकिस्तान में घुसकर मारा गया है . असल में इस दौरान ये सवाल भी लोगों के जहन में है कि क्या पाकिस्तान में होकर , पाकिस्तान की ही बुराइयां करते वक्त जावेद अख्तर को डर नहीं लगा. अब खुद जावेद अख्तर ने इस सवाल पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.
ऐसा लग रहा ही की में तीसरा विश्व युद्ध जीत कर आया हु.
‘खबरो के अनुसार, उन्होने अपने बयान पर कहा, ‘ये तो काफी बड़ा विषय हो गया. कभी कभार ऐसा लगता है कि मुझे वहां जाना ही नहीं चाहिए था. अब यहां आया तो लग रहा है की में तीसरा विश्व युद्ध जीतकर आया हूं. लोगों के और समाज माध्यम के, बहुत सारे प्रतिक्रिया आ रहि है . मैं भी खुद हैरान हूं कि ऐसा मैने क्या कह दिया? इतना तो कहना ही पड़ेगा, चुप क्यों रहें ?

नेहरु युवा केन्द्र के माध्यम से राष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में सक्रिय सहभागिता हेतु स्वर्णिम अवसर

लोग पूछ रहे है कि मुझे वीजा कैसे मिला

जावेद ने आगे कहा, ‘मुझे अब ऐसे जानकारियां मिल रही हैं और उनमें बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में लोगों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर जावेद अख्तर को वीजा कैसे मिला? ऐसे भी कहा जा रहा है कि जावेद अख्तर कभी पकिस्तान जा नहीं सकते . हैरानी है कि जावेद अख्तर ने हाल ही में लाहौर में लेखक फैज अहमद के सम्मान में एक कार्यक्रम में भाग लिया था.
‘क्या सचमे बयान देते समय डर नहीं लगा ?
जावेद अख्तर को जब पूछा गया कि लाहौर में रहकर और एक ऐसे कार्यक्रम में, जो की पाकिस्तानी लोगों से भरा हुआ था , क्या आपको को वो बयान देने से डर नहीं लगा, तो उन्होंने कहा, ‘इस तरह की बातें, जो विवादग्रस्त हैं…जिस देश में पैदा हुए, जीवन जीते हैं और न मरेंगे भी वहीं, वहां काम करते रहते हैं, तो दूसरे मुल्क में जहां दो दिन के लिए जाते है , फिर वहां क्या डरना जब यहां नहीं डरते तो वहां क्या डरेंगे.

TFOI Web Team