राष्ट्रीय

Kangana Ranaut Remarks: कंगना पर विवादित टिप्पणी देने के बाद सुप्रिया श्रीनेत का टिकेट कटा

Kangana Ranaut Remarks: लोकसभा चुनाव की तैयारी सभी पार्टियां कर रहीं हैं, कांग्रेस और बीजेपी समेत सभी पार्टियो की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने सुप्रिया श्रीनेत को उत्तर प्रदेश के महाराजगंज निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा टिकट देने से इनकार कर दिया. आपको बता दें कि सुप्रिया श्रीनेत ने मंडी से भाजपा उम्मीदवार और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके बाद उनकी पार्टी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. लोकसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की आठवीं सूची कांग्रेस की ओर से जारी की गई जिसमें महराजगंज सीट से सुप्रिया श्रीनेत की जगह वीरेंद्र चौधरी को टिकेट दीया गया.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत अक्सर न्यूज़ डिबेट में नजर आतीं हैं और अपनी पार्टी का खुलकर पक्ष रखतीं हैं. पिछले दिनों एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट किया, हालांकि बाद में उन्होने सफाई भी दी और पोस्ट भी बाद में हटा लिया था. 

विवादित पोस्ट पर हुआ था बवाल

सोमवार 25 मार्च को कांग्रेस नेता और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट किया जिसके बाद राजनिति गलियारे में तूफान खड़ा हो गया था. पोस्ट पर अपमानजनक कैप्शन लिखा था जिसमें कंगना की तस्वीर भी नजर आ रही थी. जब उनके विवादित पोस्ट पर बवाल खड़ा हुआ तो कांग्रेस नेता ने पोस्ट हटा दी. सुप्रिया श्रीनेत की ओर से ऐसा दावा किया गया कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट का एक्सेस ‘कई लोगों’ के पास है. यह पोस्ट किसी और ने किया जो कहीं से भी उचित नहीं है. इसे तुरंत हटाने का काम किया गया.

सुप्रिया ने कहा कि जो भी लोग मुझे जानते हैं, वे यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी किसी भी महिला के प्रति व्यक्तिगत या अशोभनीय टिप्पणी नहीं करती हूं. हालांकि चुनाव आयोग इसके बाद एक्शन में आया और उसने सुप्रिया श्रीनेत को कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

‘कई लोगों के पास मेरा शोशल मीडिया एकाउंट एक्सेस है’

जब विवादित पोस्ट को लेकर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की आलोचना हुई, तो उन्होंने इस पर तुरंत स्पष्टीकरण दिया. सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट का एक्सेस कई लोगों के पास है और इन्हीं में से किसी ने गलत पोस्ट किया. सुप्रिया ने कहा, “जैसे ही मुझे यह पता चला, मैंने वह पोस्ट तुरंत डिलीट कर दी. जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी किसी भी महिला के प्रति व्यक्तिगत या अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती. मैं यह पता लगा रही हूं कि कैसे हुआ.” इसी बीच, चुनाव आयोग ने भी श्रीनेत को उनके विवादित पोस्ट पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.
याद किए गए शहीद ए आजम भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु

Anjali Singh