संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रधानमंत्री की माताजी के निधन पर दी श्रद्धांजलि!

नीमच। 15 दिन की लगातार हड़ताल के बाद भी शासन प्रशासन द्वारा कोई सुद नही लिये जाने के कारण शुक्रवार को संविदा स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर कोराना योध्दाओं के द्वारा कोराना काल के समय मिले सम्मान एवं प्रसस्ती पत्रों की होली जलाकर शासन का ध्यान उनकी दो सूत्रीय मांगो की ओर आकर्षित किया। साथ ही आज देश के प्रधानमंत्री की माताजी का निधन होजाने पर हड़ताल स्थल पर 2 मिनट का मोन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कोराना योध्दाओं ने शासन से मांग करी की वैश्विक स्तर पर कोराना की आहट एवं आने वाले दिनो में भारत में इसके असर को देखते हुए हमारी मांगो को जल्द से जल्द पूर्ण करे ताकि हम सभी पुनः अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित होवे एवं आम जनता की सेवा कर सके। जब तक हमारी मांगे पूरी नही होती तब तक हड़ताल ऐसे ही जारी रहेगी भूख हड़ताल भी करनी पड़ी तो वो भी करेंगे इस दौरान अगर कोई घटना भी हुई तो उसका जिम्मेदार प्रशासन रहेगा।

दो सूत्रीय मांग इस प्रकार है।

1. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मे कार्यरत समस्त संविदा अधिकारीयो एवं कर्मचारीयो को अन्य राज्यो की भांती नियमित किया जावेए एवं सीएचओ को MLHP कैडर में नियमित किया जाये व जब तक नियमितिकरण नहीं हो जाये तब तक 05 जून 2018 की नीति के अनुसार 90 प्रतिशत राशी का एरियर सहित भुगतान किया जाये।

2 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर आउट सोर्स एजेंसी में किये गये स्पोर्ट स्टॉफ कर्मचारीयो को पुनः राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में समायोजन किया जावे अथवा विभाग में रिक्त पदो में समायोजन किया जावे।

Rakesh Sharma