Maharashtra Corona Update: ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट मोड में महाराष्ट्र सरकार ।

THE FACE OF INDIA- SHIVANI SINGH

Maharashtra Corona Update: महामारी कोरोना को लेकर चीन बेनकाब हो चुका हैं । लेकिन उसने हमेशा से खुद को बेकसूर बताने की कोशिश की हैं लेकिन उसकी गलतियाँ किसी से छिपी नहीं हैं चाहे वो अपने देश के संक्रमण के आकड़े छिपाना हो, मौत के आकड़ों पर परदा डालना हो या अपने नागरिकों को सच बताने पर डराना धमकाना हों; उसके ये तमाम उपाय नाकाम रहे हैं।
चीन में कोरोना का BF-7 वेरियेंट कहर मचा रहा हैं। भारत में इस वेरियेंट के अब तक चार मामले सामने आ चुके हैं । ताजा मामला गुजरात के वडोदरा का हैं, जहाँ 61 साल की NRI महिला में इस वेरियेंट से संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कुछ दिशा निर्देश जरी किये है. उन्होने यह भी कहा है कि केंद्र के सभी निर्देशों का पालन किया जायेगा। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं। वही मुंबई में कोरोना के 8 नए केस दर्ज हुए हैं.

Bigg Boss 16: Mc Stan की ये हरकत क्या उनको ले जायेगी फिनाले तक ?

स्वास्थ मंत्री ने जारी किए ये आदेश

महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री तानाजी सावंत ने बुधवार को कहा कि “चीन में पिछ्ले कुछ दिनो में Covid-19 के मामले में हुई बढ़ोतरी के लिये कोरोना का sub-varient ओमिक्रोन को जिम्मेदार बताया जा रहा हैं। हालाँकि ओमिक्रोन के एक भी मामले महाराष्ट्र में नहीं पाये गये हैं, उन्होंने यह भी बताया कि जिन देशों में ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं वहां से आने वाले यात्रियों की एअरपोर्ट पर थर्मल जाँच की जा रही हैं”। सावंत ने नागपुर में संवददाताओं से बातचीत में बताया की उन्होनें अधिकारीयों को सतर्क रहने, संक्रमण का पता लगाने और टीकाकरण करने को कहा हैं।

TFOI Web Team