मिल्क पाउडर निखारता है चेहरे की रंगत, कैसे बनाएं टैनिंग रिमूवल मास्क?

Updated: 22/03/2023 at 9:54 AM
regular-face-massage-benefits-social
मिल्क पाउडर में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। मिल्क पाउडर फेस मास्क आपकी त्वचा को मुलायम और साफ बनाता है और दाग-धब्बों को भी दूर करता है। अगर आप ऑयली स्किन से परेशान हैं तो मिल्क पाउडर आपके लिए बेस्ट हो सकता है। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। इसलिए इस मौसम में आपकी त्वचा कड़ी धूप की वजह से टैनिंग होती है या काली पड़ जाती है। इसके कारण संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को अक्सर सनबर्न के दर्द का सामना करना पड़ता है। आज हम आपके लिए मिल्क पाउडर फेस मास्क लेकर आए हैं। मिल्क पाउडर फेस मास्क के इस्तेमाल से आपकी त्वचा की सुरक्षा होती है और सनबर्न और टैन से छुटकारा मिलता है। मिल्क पाउडर में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। मिल्क पाउडर फेस मास्क आपकी त्वचा को मुलायम और साफ बनाता है और दाग-धब्बों को भी दूर करता है। अगर आप ऑयली स्किन से परेशान हैं तो मिल्क पाउडर आपके लिए बेस्ट हो सकता है तो आइए जानते हैं कैसे बनाएं मिल्क पाउडर फेस मास्क।

फेस मास्क बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

दो चम्मच मिल्क पाउडर कॉफी पाउडर आधा चम्मच थोड़ा सा जल एक चम्मच नारियल का तेल

मिल्क पाउडर फेस मास्क कैसे बनाएं?

मिल्क पाउडर फेस मास्क बनाने के लिए एक छोटी कटोरी लें।फिर इसमें दो चम्मच मिल्क पाउडर और आधा चम्मच कॉफी पाउडर मिलाएं.फिर इसमें एक चम्मच नारियल का तेल और थोड़ा पानी मिलाएं।फिर आप इन सभी चीजों को मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बना लें|अब आपका मिल्क पाउडर फेस मास्क तैयार है।

मिल्क पाउडर फेस मास्क का उपयोग कैसे करें?

मिल्क पाउडर फेस मास्क लगाने से पहले चेहरा साफ कर लें। फिर चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं। फिर अपनी उंगलियों से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद करीब 5-7 मिनट तक चेहरे की मसाज करते रहें। उसके बाद चेहरा धो लें।मिल्क पाउडर निखारता है चेहरे की रंगत, कैसे बनाएं टैनिंग रिमूवल मास्क? 
First Published on: 22/03/2023 at 9:54 AM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में सेहत सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India